Advertisement
08 June 2022

ओवैसी ने की नूपुर शर्मा, जिंदल को गिरफ्तार करने की मांग, पीएम मोदी से कही ये बात

एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को मांग की कि पैगंबर मोहम्मद के बारे में विवादास्पद टिप्पणी के लिए नूपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए और दोनों को गिरफ्तार किया जाए।

उन्होंने मध्य महाराष्ट्र के लातूर में संवाददाताओं से कहा कि भाजपा ने पूर्व प्रवक्ता शर्मा को निलंबित कर दिया और जिंदल को पार्टी से तभी निष्कासित किया जब उनके बयानों के कारण विदेशों में नाराजगी पैदा हुई। उन्होंने कहा,"हम इस बात से नाराज़ हैं कि प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) ने उन मुसलमानों पर ध्यान नहीं दिया जो इस देश के निवासी हैं। लेकिन जब विदेशों में लोगों का गुस्सा सोशल मीडिया पर सामने आया, तो कार्रवाई की गई।"

ओवैसी ने शर्मा या जिंदल का नाम लिए बिना कहा कि कथित टिप्पणी के दस दिन बाद भाजपा ने कार्रवाई की।एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा, "अगर आपको लगता है कि उन ट्वीट्स और इस्तेमाल की गई भाषा गलत थी, तो यह सरकार की जिम्मेदारी है कि उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जाए और उन्हें गिरफ्तार किया जाए, तो यह न्याय होगा।"

Advertisement

उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं को "छह या आठ महीने के बाद वापस" नहीं लिया जाना चाहिए। नूपुर शर्मा को मिली धमकियों के बारे में बात करते हुए, ओवैसी ने दावा किया कि यह भाजपा थी जिसने उन्हें जारी निलंबन पत्र में उनका पता प्रकाशित किया था। उन्होंने कहा, "किसी को भी कानून नहीं तोड़ना चाहिए।"

उन्होंने यह भी कहा कि जब एक अभिनेता (केतकी चितले का जिक्र करते हुए) ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार के खिलाफ बात की, तो उन्हें तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया, इसलिए महाराष्ट्र सरकार को भी इसी तरह नूपुर शर्मा को राज्य में लाना चाहिए और उनके खिलाफ भी कार्रवाई करनी चाहिए।

ओवैसी ने कहा कि भारत खाड़ी देशों से तेल का आयात करता है, उनके साथ आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई का समन्वय करता है और हाल ही में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के साथ एक व्यापार समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री ने यह सब लाइन में लगा दिया है," उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने "नफरत का पारिस्थितिकी तंत्र" बनाने में भूमिका निभाई है।

खाड़ी क्षेत्र सहित कई मुस्लिम देशों ने विरोध दर्ज कराया है और शर्मा और जिंदल द्वारा की गई कथित अपमानजनक टिप्पणियों की आलोचना करते हुए बयान जारी किए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: AIMIM president Asaduddin Owaisi, Nupur Sharma, Naveen Kumar Jindal, Prophet Mohammad
OUTLOOK 08 June, 2022
Advertisement