Advertisement
24 December 2023

संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले पर भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा- 'जनता तय करेगी कि मैं देशभक्त हूं या देशद्रोही'

भाजपा के लोकसभा सदस्य प्रताप सिम्हा ने रविवार को संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले पर बोलते हुए कहा कि लोग अंततः 2024 के लोकसभा चुनावों के दौरान तय करेंगे कि वह देशभक्त थे या देशद्रोही।

गौरतलब है कि जो प्रदर्शनकारी 13 दिसंबर को लोकसभा कक्ष में घुस गए थे और धुआं उड़ाया था, वे सिम्हा के कार्यालय की सिफारिश पर जारी किए गए पास पर संसद में दाखिल हुए थे। घटना और जांच के संबंध में कुछ भी बताना नहीं चाहते हुए उन्होंने कहा कि वह अपने खिलाफ लगाए गए कथित "देशद्रोही" आरोपों पर फैसला भगवान और अपने पाठक प्रशंसकों पर छोड़ देंगे।

सिम्हा ने कहा, "चाहे प्रताप सिम्हा देशद्रोही हो या देशभक्त - मैसूर की पहाड़ियों पर विराजमान देवी मां चामुंडेश्वरी, ब्रह्मगिरि पर विराजमान देवी मां कावेरी, कर्नाटक भर में मेरे पाठक प्रशंसक जो पिछले बीस वर्षों से मेरी रचनाएं पढ़ रहे हैं, और लोग मैसूरु और कोडगू के लोग जिन्होंने साढ़े नौ साल तक मेरा काम देखा है और देश, धर्म और राष्ट्रवाद से जुड़े मुद्दों पर मेरा आचरण देखा है, वे अप्रैल, 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में वोट के जरिए अपना फैसला सुनाएंगे।"

Advertisement

यहां पत्रकारों से बात करते हुए, उन पोस्टरों पर एक सवाल का जवाब देते हुए, जो उन्हें "देशद्रोही" कहते हुए लगाए गए थे, उन्होंने आगे कहा, "वे (लोग) ही हैं जिन्हें अंततः निर्णय देना है। वे तय करेंगे कि मैं देशभक्त हूं या नहीं। मैं इसे उनके निर्णय पर छोड़ता हूं। मेरे पास इसके अलावा कहने के लिए कुछ नहीं है।"

संसद सुरक्षा उल्लंघन की घटना के बाद कांग्रेस और कुछ संगठनों ने सिम्हा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था। घटना के बारे में पूछे जाने पर और क्या पुलिस ने उनका बयान दर्ज किया था, सिम्हा ने केवल इतना कहा, "मुझे जो कुछ भी कहना था, मैंने कहा है। मेरे पास इस पर कहने के लिए और कुछ नहीं है।"

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने शुक्रवार को कहा था कि संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले की जांच के तहत सिम्हा का बयान दर्ज किया गया है। पत्रकार से नेता बने सिम्हा मैसूर-कोडागु लोकसभा क्षेत्र से दो बार भाजपा के लोकसभा सदस्य हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP MP Pratap Simha, Parliament security breach incident, statement, pralhad joshi, congress
OUTLOOK 24 December, 2023
Advertisement