Advertisement
26 November 2015

मायावती का ऐलान, जीएसटी बिल का समर्थन करेगी बसपा

PTI/ File

आज संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले पत्रकारों से बात करते हुए मायावती ने कहा है कि बसपा ऐसे किसी भी विधेयक का समर्थन करेगी जो जनता के हित में हो। हम जीएसटी बिल के समर्थन में हैं। सरकार ने हमें भरोसा दिलाया है कि जीएसटी से अर्थव्‍यवस्‍था मजबूत होगी, इसलिए हम इसका समर्थन करते हैं। गौरतलब है कि कर प्रणाली में व्‍यापक बदलाव लाने वाले जीएसटी विधेयक को पारित कराने के लिए केंद्र सरकार कांग्रेस सहित तमाम विपक्षी दलों को मनाने में जुटी है। मायावती के साथ आने से इस मुहिम को मदद मिलेगी।

इससे पहले ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस और शरद पवार की राष्‍ट्रवादी कांग्रेस भी जीएसटी विधेयक के समर्थन में अपना रुख जाहि कर चुके हैं। कल कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने भी जीएसटी का समर्थन करने की बात कही थी लेकिन उन्‍होंने कहा कि इसके लिए सरकार का विपक्ष से बात करनी चाहिए। 

केंद्र व राज्‍यों के तमाम तरह के टैक्‍स के बजाय देश भर में एकसमान वस्‍तु एवं सेवा कर प्रणाली यानी जीएसटी लागू करने के लिए संविधान संशोधन विधेयक संसद में पास होना है। यह मुद्दा यूपीए सरकार के समय से अटका हुआ है। देश में आर्थिक सुधारों को गति देने के लिए इस विधेयक का पास होना बेहद जरूरी माना जा रहा है लेकिन केंद्र व राज्‍यों के बीच राजस्‍व के बंटवारे समेत केई मुद्दे पर सभी के बीच सहमति बनाना मुश्किल हो रहा है। 

Advertisement

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: जीएसटी बिल, मायावती, बसपा, केंद्र सरकार, संसद, शीतकालीन सत्र
OUTLOOK 26 November, 2015
Advertisement