Advertisement
09 May 2016

लोकसभा स्पीकर ने कहा, क्या अब सांसदों को बात करना भी सिखाऊं

गूगल

लोकसभा में सोमवार को शून्यकाल के दौरान एक सदस्य द्वारा भारतीय चिकित्सा परिषद का मुद्दा उठाते समय संस्थान के खिलाफ असंसदीय शब्दों का इस्तेमाल करने पर लोकसभा स्पीकर बेहद खिन्न नजर आईं। इसपर संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू ने सलाह दी कि सदस्य द्वारा इस्तेमाल किए गए शब्द विशेष को कार्यवाही से निकाल दिया जाए। इसपर आहत अध्यक्ष ने कहा, मुझ से ज्यादा आप भी जानते हैं कि क्या असंसदीय है। रिकॉर्ड में से तो शब्द निकल सकते हैं लेकिन किसी सदस्य के मुंह से निकलना कैसे रोक सकते हैं। महाजन ने कहा, अब इसके लिए भी सदस्यों की क्लास ले लूं क्या। उन्होंने बेहद खिन्नता से कहा कि मीडिया में तो यह बाद में आएगा लेकिन पहले सदस्य ऐसी बात बोलते हैं तभी तो मीडिया में आता है।

 

इसके कुछ समय बाद अध्यक्ष ने पेट्रोलियम उत्पाद की कीमतों के संबंध में एक सवाल लिए जाने पर प्रश्न पूछने वाले कर्नाटक से भाजपा सदस्य नलिन कुमार कतील और केरल से माकपा की पी के श्रीमती टीचर की गैर मौजूदगी पर भी नाराजगी जताई और कहा कि यह बहुत गलत है। स्पीकर ने नाराजगी जताते हुए कहा, यह बहुत गलत है कि सदस्य उपस्थित नहीं हैं।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: लोकसभा, व्यवहार, आपत्तिजनक टिप्पणी, स्पीकर, सुमित्रा महाजन, आहत, सासंद, क्लास, वेंकैया नायडू, शून्यकाल, भारतीय चिकित्सा परिषद, असंसदीय शब्द, संसदीय कार्य मंत्री, Sumitra Mahajan, Lok Sabha, Behaviour, Unparliamentary remarks, Speaker, MP, Zero hour, Venkaiya Naidu
OUTLOOK 09 May, 2016
Advertisement