Advertisement
28 October 2023

कैश-फॉर-क्वेरी मामला: लोकसभा पैनल ने मोइत्रा को 2 नवंबर को पेश होने का दिया आदेश, अब आगे नहीं बढ़ेगी तारीख

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे और टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के बीच कैश-फॉर-क्वेरी का मामला काफी सुर्खियों में है। अब लोकसभा की आचार समिति ने शनिवार को तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा को 31 अक्टूबर के बजाय 2 नवंबर को पेश होने के लिए कहा, लेकिन कहा कि आगे कोई विस्तार नहीं दिया जाएगा।

दरअसल, महुआ मोइत्रा ने शुक्रवार को अपने खिलाफ आरोपों की जांच कर रही एथिक्स कमेटी को पत्र लिखकर 31 अक्टूबर को उसके सामने पेश होने में असमर्थता जताई थी और कहा था कि वह 5 नवंबर के बाद ही उपलब्ध होंगी।

अपनी प्रतिक्रिया में, लोकसभा आचार समिति ने उपस्थिति की तारीख तीन दिन बढ़ा दी, और उन्हें 2 नवंबर को उसके सामने पेश होने के लिए कहा। हालांकि, समिति ने यह भी स्पष्ट रूप से कहा कि वह आगे विस्तार के किसी भी अनुरोध पर विचार नहीं करेगी।

Advertisement

बता दें कि पैनल भाजपा सांसद निशिकांत दुबे के आरोपों की जांच कर रहा है कि मोइत्रा ने व्यवसायी हीरानंदानी के कहने पर लोकसभा में प्रश्न पूछने के लिए रिश्वत ली और लाभ उठाया। गुरुवार को दुबे और वकील जय अनंत देहाद्राई ने पैनल को तृणमूल कांग्रेस सांसद के खिलाफ "मौखिक साक्ष्य" दिए।

मोइत्रा ने कहा है कि उन्हें "श्री दुबे और श्री देहाद्राई द्वारा मेरे खिलाफ लगाए गए झूठे, दुर्भावनापूर्ण और अपमानजनक आरोपों के खिलाफ खुद का बचाव करने के लिए निष्पक्ष सुनवाई और पर्याप्त अवसर दिया जाना चाहिए।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Cash for query case, Mahua Moitra, loksabha panel, trinmool congress party mp
OUTLOOK 28 October, 2023
Advertisement