Advertisement
09 February 2018

लोकसभा में आंध्र प्रदेश को सहायता की मांग को लेकर हंगामा

आंध्र प्रदेश को और अधिक सहायता दिए जाने की मांग को लेकर हुए इस राज्य के सांसदों का हंगामा आज भी लोकसभा में जारी रहा। अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने हंगामे के बीच ही सदन पटल पर जरूरी दस्तावेज रखवाए। इसके बाद उन्होंने सदन की कार्यवाही पांच मार्च तक के लिए स्थगित कर दी। 

इससे पहले, शून्य काल के दौरान सत्तारूढ़ राजग के सहयोगी दल तेलगु देशम पार्टी और वाइएसआर कांग्रेस के सदस्यों ने जोरदार नारेबाजी की। इसके पहले प्रश्न काल शुरू होते ही हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी थी।

तेदेपा और वाइएसआर कांग्रेस के करीब 15 सांसद तख्तियां लेकर नारेबाजी करते हुए अध्यक्ष के आसन के चले नजदीक आए। इनके अलावा कांग्रेस के सदस्यों ने राफेल लड़ाकू हेलीकॉप्टर सौदे को लेकर नारेबाजी की। इन लोगों ने भी अपने हाथों में तख्तियां ले रखीं थी। हंगामे के बीच तेदेपा सदस्य एन. शिवप्रसाद काले और भूरे बालों वाला विग लगाए देखे गए।

Advertisement

सदन की कार्यवाही स्थगित होने के बाद तेदेपा के कुछ सांसद भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से बात करते देखे गए। गौरतलब है कि तेदेपा ने गुरुवार को ही घोषणा कर दी थी कि यदि आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर वे शुक्रवार को भी विरोध जारी रखेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Loksabha, adjourned, protests, Andhra, Pradesh, sumitra
OUTLOOK 09 February, 2018
Advertisement