Advertisement
03 December 2021

लोकसभा में बोले स्वास्थ्य मंत्री- ऑक्सीजन की कमी से सिर्फ पंजाब में हुई थी 4 लोगों की मौत

कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के दौरान देश भर के अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत और बड़ी संख्या में मौतों की खबरें सामने आई थीं। लेकिन लोकसभा में इससे जुड़े एक प्रश्न का उत्तर देते हुए स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि केवल पंजाब में ही ऑक्सीजन की कमी से 4 मौतें दर्ज की गई हैं। वहीं अब स्वास्थ्य मंत्री के इस बयान को लेकर आने वाले दिनों में विपक्ष हमलावर हो सकता है।

मांडविया ने कहा, 'हमने सभी प्रदेशों को डेटा मांगने के लिए लिखा था। इसका 19 राज्यों की ओर से उत्तर मिला था। इनमें से केवल पंजाब ने ऑक्सजीन की कमी से मौतों की बात कही थी।'

बता दें कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान देश भर के अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत देखी गई थी और बड़ी तादाद में मौतों की भी खबरें आई थीं।

Advertisement

वहीं शुक्रवार को भी शीतकालीन सत्र के दौरान राज्यसभा और लोकसभा में हंगामा जारी रहा। लोकसभा में प्रश्न काल के दौरान प्रदर्शन कर रहे विपक्षी सांसदों को लोकसभा स्पीकर ने फटकार भी लगाई। महिला सुरक्षा के मुद्दे पर चर्चा के दौरान विपक्षी सांसद पोस्टर लेकर नारेबाजी कर रहे थे। इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि यह शर्मनाक है कि इतने महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा के दौरान भी आप लोग हंगामा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आप लोग संसद के सम्मानित सदस्य हैं और आपको गंभीरता के साथ बर्ताव करना चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Punjab, oxygen shortage, Union Health Minister, Dr Mandaviya, Lok Sabha, deaths due to oxygen shortage
OUTLOOK 03 December, 2021
Advertisement