Advertisement
28 July 2021

पेगासस मुद्दे पर संसद में विपक्षी सांसदों का हंगामा, राहुल ने पूछा- केंद्र सरकार ने पेगासस खरीदा या नहीं?

संसद सत्र के आज भी दिनभर बाधित रहने के ही आसार नजर आ रहे है। पेगासस मुद्दे पर हंगामे के बाद संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही को बार-बार स्थगित करना पड़ रहा है। इस बीच राहुल गांधी नेपूछा है कि केंद्र सरकार ने पेगासस को खरीदा था कि नहीं?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, "हमारी आवाज़ को संसद में दबाया जा रहा है। हमारा एक सवाल है कि क्या केंद्र सरकार ने पेगासस को खरीदा था कि नहीं? क्या केंद्र सरकार ने उसका इस्तेमाल अपने देश के लोगों के ख़िलाफ़ किया था कि नहीं? हम यह जानना चाहते हैं।"

दरअसल,पेगासस जासूसी प्रकरण की जांच कराए जाने की मांग को लेकर विपक्ष ने अब तक सदन कार्यवाही नहीं चलने दी है। इसके अलावा विपक्ष तीन कृषि कानूनों और महंगाई के मुद्दों पर भी आंदोलित है। 19 जुलाई से शुरू हुए मानसून सत्र में अब तक एक भी दिन संसद की कार्यवाही ठीक से नहीं चल पाई है।

Advertisement

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि संसद में आज पार्टियों ने अपने पश्नों को रखा लेकिन कांग्रेस और टीएमसी सांसदों ने सदन के स्पीकर पर कागज़ फेंके। संसद में मौजूदा अधिकारियों के ऊपर भी वे चढ़े। यह दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र को शर्मसार करने की घटना है।

उन्होंने कहा कि संसद में सरकार विपक्ष के सवालों के उत्तर देने के लिए तैयार है तो कांग्रेस, टीएमसी और अन्य दल संसद में प्रश्न पूछने से क्यों भाग रहे हैं? इनका काम संसद की कार्यवाही में रुकावट पैदा करना है। विपक्ष के काम से लोकतंत्र शर्मसार हो रहा है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: भारतीय संसद, लोकसभा, राज्यसभा, मानसून सत्र, राहुल गांधी, पेगासस, कांग्रेस, बीजेपी, Indian Parliament, Lok Sabha, Rajya Sabha, Monsoon Session, Rahul Gandhi, Pegasus, Congress, BJP
OUTLOOK 28 July, 2021
Advertisement