Advertisement
22 July 2024

नीट का मुद्दा उठाते रहेंगे, सरकार पर दबाव बनाएंगे: राहुल गांधी

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि वह मेडिकल प्रवेश परीक्षा ‘नीट-यूजी’ में कथित अनियमितता का मुद्दा संसद के भीतर उठाते रहेंगे तथा सरकार पर दबाव बनाएंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार इस विषय पर चर्चा के लिए तैयार नहीं है।

राहुल गांधी ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा, ‘‘शिक्षा मंत्री जी को नीट के मुद्दे पर जवाब देना चाहिए। मंत्री जी ने उच्चतम न्यायालय और प्रधानमंत्री की बात की, लेकिन वे यह नहीं बता पा रहे हैं कि वो नीट के मुद्दे पर क्या कर रहे हैं?’’

उनका कहना था, ‘‘देश के युवाओं को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। हम चाहते हैं कि सरकार इस पर चर्चा करे, लेकिन वे तैयार नहीं हैं। हम ये मुद्दा उठाते रहेंगे और सरकार पर दबाव बनाते रहेंगे।’’

Advertisement

इससे पहले, राहुल गांधी ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा ‘नीट’ में कथित अनियमितता के विषय को लेकर सोमवार को सदन में सरकार पर प्रहार किया और दावा किया कि देश के करोड़ों छात्रों एवं देशवासियों को ‘‘इस बात का यकीन हो गया है कि भारतीय परीक्षा प्रणाली एक ‘फ्रॉड’ (धोखे वाली) है तथा जिसके पास पैसा है वह इस पूरी प्रणाली को खरीद सकता है’’।

गत पांच मई को 23.33 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने 571 शहरों के 4,750 केंद्रों पर नीट-यूजी परीक्षा दी थी। इन शहरों में 14 विदेशी शहर भी शामिल थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: issue of NEET, Pressure on the government, Rahul Gandhi
OUTLOOK 22 July, 2024
Advertisement