Advertisement
06 March 2023

पवार जानबूझकर पूर्वोत्तर के जनादेश की अनदेखी कर केवल कस्बा उपचुनाव को महत्व दे रहे हैं: सीएम शिंदे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि राकांपा अध्यक्ष शरद पवार तीन उत्तर-पूर्वी राज्यों में चुनाव परिणामों की आसानी से अनदेखी कर रहे हैं, लेकिन कस्बा पेठ विधानसभा उपचुनाव को बदलाव के संकेतक के रूप में पेश कर रहे हैं।

पवार ने कहा था कि हाल ही में हुए उपचुनाव में कांग्रेस द्वारा पुणे शहर के कस्बा पेठ के अपने गढ़ में भारतीय जनता पार्टी की हार ने संकेत दिया कि देश भर में बदलाव की हवा बह रही है।

शिंदे ने रविवार को संवाददाताओं से कहा, "पवार चुनिंदा चुनाव परिणामों को देख रहे हैं। वह उत्तर पूर्व क्षेत्र से तीन राज्यों के नतीजों की अनदेखी कर रहे हैं, लेकिन केवल कस्बा पेठ विधानसभा क्षेत्र के बारे में बात कर रहे हैं। कसबा के परिणाम के बाद पवार ईवीएम पर संदेह नहीं करेंगे।"

कस्बा पेठ उपचुनाव में कांग्रेस-एमवीए उम्मीदवार रवींद्र धंगेकर ने बीजेपी के हेमंत रासने को 10,800 से ज्यादा वोटों से हरा दिया।
भाजपा ने हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में त्रिपुरा को बरकरार रखा और यह नागालैंड में सत्तारूढ़ गठबंधन का सहयोगी बना रहेगा। मेघालय में बीजेपी ने सरकार बनाने के लिए कोनराड संगमा की नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) को समर्थन दिया है।

महाराष्ट्र में, भारतीय जनता पार्टी एकनाथ शिंदे गुट के साथ सत्ता साझा करती है, जिसे हाल ही में चुनाव आयोग द्वारा 'शिवसेना' के रूप में मान्यता दी गई है।
शिंदे ने मुंबई की छह में से दो लोकसभा सीटों पर रविवार को भाजपा द्वारा आयोजित 'आशीर्वाद यात्रा' में भी हिस्सा लिया।

Advertisement

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Maharashtra, Eknath Shinde, NCP president Sharad Pawar, Kasba Peth Assembly bypoll result
OUTLOOK 06 March, 2023
Advertisement