Advertisement
17 June 2024

प्रधानमंत्री मोदी ने पश्चिम बंगाल रेल हादसे में लोगों की मौत पर शोक जताया, मुआवजे की घोषणा की

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को पश्चिम बंगाल में रेल हादसे में लोगों की मौत पर शोक जताया और कहा कि उन्होंने अधिकारियों से बात कर स्थिति का जायजा लिया तथा उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने प्रत्येक मृतक के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

मोदी ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, "पश्चिम बंगाल में हुआ रेल हादसा बहुत ही दुखद है। उन लोगों के प्रति संवेदना जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।"

उन्होंने कहा, ‘‘अधिकारियों से बात की और स्थिति का जायजा लिया। प्रभावितों की सहायता के लिए बचाव कार्य जारी है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी दुर्घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं।"

Advertisement

बाद में प्रधानमंत्री कार्यालय ने मृतकों के परिजनों और घायलों के लिए मुआवजा राशि की घोषणा की।

पीएमओ ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, "प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने घोषणा की है कि पश्चिम बंगाल में रेल दुर्घटना में मारे गए प्रत्येक मृतक के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपए दिए जाएंगे। घायलों को 50,000 रुपए दिए जाएंगे।"

पश्चिम बंगाल में रंगापानी स्टेशन के निकट सोमवार को एक मालगाड़ी और सियालदह जाने वाली कंचनजंघा एक्सप्रेस के बीच टक्कर हो गई, जिसमें कम से कम 15 लोग मारे गए और करीब 60 अन्य घायल हो गए। मालगाड़ी के इंजन से पीछे से टक्कर लगने के बाद कंचनजंघा एक्सप्रेस ट्रेन के पीछे के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए।

उत्तर बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन से लगभग 30 किलोमीटर दूर इस घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है और घायलों को निकटवर्ती अस्पतालों में पहुंचाया जा रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Narendra Modi, Bengal train accident, Bengal Train Accident compensation, PM on bengal train accident
OUTLOOK 17 June, 2024
Advertisement