Advertisement
12 May 2022

गुजरात में गरजे पीएम मोदी, "मैं राजनीति नहीं, देश की सेवा करने आया हूँ"

प्रतिकात्मक तस्वीर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गुजरात के भरूच शहर में आयोजित कार्यक्रम 'उत्कर्ष समारोह' में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बोलते हुए कहा कि सरकारी योजनाओं के शत प्रतिशत कवरेज के साथ तुष्टीकरण की राजनीति खत्म हो जाती है। उन्होंने कहा कि 'सबका साथ' में मेरा विश्वास है क्योंकि मैं राजनीति करने के लिए नहीं, देशवासियों की सेवा करने के लिए आया हूं।

मोदी ने कहा, "सरकारी योजनाओं की शत प्रतिशत संतृप्ति भेदभाव को समाप्त करती है। उन्होने कहा कि जब तुष्टीकरण रहता है तब योजनाओं  की लाभ प्राप्त करने के लिए सिफारिश की आवश्यकता होती है।
       
उन्होंने कहा, "सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी नहीं होने के कारण वे या तो कागजों पर ही रह जाते हैं या ऐसी योजनाओं के पात्र नहीं होने वाले लोग इसका लाभ उठाते हैं।" 

'उत्कर्ष समारोह' जिला प्रशासन ने विधवाओं, बुजुर्गों और निराश्रित नागरिकों को वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए राज्य सरकार की चार प्रमुख योजनाओं की शत-प्रतिशत संतृप्ति को चिह्नित करने के लिए आयोजित किया था।

कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा उत्कर्ष समारोह इस बात को दिखाता है कि जब सरकार ईमानदारी से, एक संकल्प लेकर लाभार्थी तक पहुंचती है तो कितने सार्थक परिणाम मिलते हैं। गौरतलब है कि पीएम इस आयोजन के लिए भरूच जिला प्रशासन को बधाई भी दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Gujrat, PM Modi, Utkarsh Samaroh, appeasment, Government scheme, Bharuch
OUTLOOK 12 May, 2022
Advertisement