Advertisement
23 February 2024

पीएम मोदी का राहुल गांधी पर कटाक्ष- जो लोग 'होश' में नहीं हैं, वे युवाओं को 'नशेड़ी' कह रहे हैं"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को राहुल गांधी की उस टिप्पणी पर हमला किया, जिसमें पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने वाराणसी की सड़कों पर युवाओं के नशे में घूमने की बात कही थी। पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग खुद 'होश' में नहीं हैं, वे युवाओं को 'नशेड़ी' (नशे में) कह रहे हैं।

अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 13,000 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के बाद एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए, मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश "परिवारवाद", भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण की राजनीति के कारण दशकों से विकास में पीछे रह गया है।

मोदी ने गांधी का नाम लिए बिना कहा, "कांग्रेस के 'शाही परिवार' के सदस्य वाराणसी के युवाओं को 'नशेरी' कह रहे हैं। जो लोग खुद 'होश' में नहीं हैं, वे युवाओं को 'नशेरी' कह रहे हैं।"

Advertisement

गौरतलब है कि गांधी ने हाल ही में कहा था कि वाराणसी में उन्होंने कुछ युवाओं को नशे में धुत्त होकर सड़कों पर लेटे हुए और रात में नाचते हुए देखा। उन्होंने कहा था कि उत्तर प्रदेश के युवाओं का भविष्य नशे में है।

अपने संबोधन में मोदी ने कहा कि पिछले 10 साल में वाराणसी के विकास की गति बढ़ी है. यह उल्लेख करते हुए कि सांसद के रूप में 10 वर्षों में वाराणसी ने उन्हें 'बनारसी' बना दिया है, मोदी ने कहा कि वह काशी के लोगों के जीवन में सुधार लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

किसानों और गरीबों के लिए अपनी सरकार के कार्यों पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि पशुपालन महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने का एक माध्यम है और छोटे और भूमिहीन किसानों के लिए एक सहारा है। प्रधानमंत्री ने कहा, "मैं छोटे कारीगरों के विज्ञापन के लिए स्थानीय लोगों के लिए मुखर रहता हूं। मोदी छोटे किसानों और उद्यमियों के राजदूत हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Pm narendra modi, rahul gandhi, varanasi, youth, liquor addict, youth power indi
OUTLOOK 23 February, 2024
Advertisement