Advertisement
30 January 2021

यूपी में विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी पार्टियां, भाजपा और सपा ने उठाए ये बड़े कदम

उत्तर प्रदेश में राजनीति पार्टियां अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गईं हैं। इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार शाम जिला प्रभारियों की सूची जारी की। जबकि समाजवादी पार्टी (सपा) ने किसान आंदोलन के समर्थन में ‘समाजवादी किसान समिति’ का गठन किया है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने पश्चिम क्षेत्र,ब्रज क्षेत्र,कानपुर क्षेत्र,अवध क्षेत्र,काशी क्षेत्र और गोरखपुर क्षेत्र में जिला प्रभारी नियुक्त किये है। गोरखपुर क्षेत्र में 12, काशी में 16,अवध में 15, कानपुर में 17,ब्रज में 19 और पश्चिम क्षेत्र में 19 जिला प्रभारी बनाये गये है। सूत्रों ने बताया कि पार्टी ने जिलों के प्रभार पूर्व और मौजूदा सांसद विधायक,विधान परिषद सदस्य के अलावा पार्टी के पदाधिकारियों को सौंपे है। सभी नवनियुक्त जिला प्रभारियों से तत्काल अपने अपने जिलों में काम करने के निर्देश दिये गये हैं।

वहीं उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर किसानों के रहनुमा बनने की हाेड़ के बीच समाजवादी पार्टी (सपा) ने किसान आंदोलन के समर्थन में ‘समाजवादी किसान समिति’ का गठन किया है। पार्टी अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा गठित इस समिति में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ, सहारनपुर मण्डलों के सभी जिलों के जिलाध्यक्ष तथा वरिष्ठ नेता रहेंगे।

Advertisement

समाजवादी किसान समिति इस बात पर निगाह रखेगी कि कहीं किसानों के साथ अन्याय न हो। सरकारी उत्पीड़न की कार्यवाहियों का यह समिति रिपोर्ट तैयार करेगी। समाजवादी पार्टी किसानों को उनके हक एवं सम्मान से वंचित नहीं होने देने के लिए प्रतिबद्ध है। समिति में स्वामी ओमवेश,कमाल अख्तर,संजय गर्ग,संजय लाठर,चंदन चैहान,अतुल प्रधान,आशु मलिक,नाहिद हसन,प्रोफेसर सुधीर पंवार,कर्नल सुभाष देशवाल आदि सदस्य नामित किए गए हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: उत्तरप्रदेश, यूपी विधानसभा चुनाव, समाजवादी पार्टी, बीजेपी, सपा, UTTARPRADESH, SP, BJP, UP assembly elections
OUTLOOK 30 January, 2021
Advertisement