Advertisement
05 September 2024

प्रधानमंत्री मोदी ही जाति जनगणना करवाएंगे: सुभासपा

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के नेता अरुण राजभर ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनकी पार्टी को विश्वास है कि देश में जाति जनगणना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही करवाएंगे।

केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार में सुभासपा एक सहयोगी दल है।

सुभासपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण राजभर ने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि वे सत्ता में रहते हुए जाति जनगणना के मुद्दे पर कुछ नहीं करते हैं।

Advertisement

उत्तर प्रदेश के पंचायती राज एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री और सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर के बेटे अरुण ने यहां जिला मुख्यालय पर संवाददाताओं से कहा, "सुभासपा को पूरा भरोसा है कि अगर कोई जाति जनगणना कराएगा, तो वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही करेंगे। कोई और ऐसा नहीं कर सकता।"

उन्होंने कहा, “सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी अपने उदय के बाद से ही जाति जनगणना की बात करती रही है।"

अरुण ने कहा, “ चाहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी हों या समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, वे केवल सत्ता पाने के लिए जाति जनगणना की बात कर रहे हैं। अगर वे वास्तव में यह जनगणना कराना चाहते थे, तो कांग्रेस ने 2011 की जाति जनगणना को कूड़ेदान में क्यों फेंक दिया?"

उन्होंने पिछड़े वर्गों के आरक्षण और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति अधिनियम में वर्गीकरण के संबंध में उच्चतम न्यायालय के आदेश को लेकर हाल ही में कुछ विपक्षी दलों द्वारा समर्थित भारत बंद की भी आलोचना की।

अरुण ने आरोप लगाया कि भारत बंद का आयोजन पहले से ही मजबूत लोगों को आरक्षण दिलाने के लिए किया गया था। बंद का समर्थन करके कांग्रेस, बहुजन समाज पार्टी और सपा ने साबित कर दिया है कि वे गरीबों के बजाय अमीरों के साथ खड़े हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Narendra Modi, Caste census, Suheldev Bharatiya Samaj Party, BJP, Caste census in India
OUTLOOK 05 September, 2024
Advertisement