Advertisement
16 August 2024

कोयंबटूर में चिकित्सक से छेड़छाड़ की कोशिश को लेकर प्रदर्शन, आरोपी गिरफ्तार

Representative image

कोयंबटूर मेडिकल कॉलेज अस्पताल की एक प्रशिक्षु चिकित्सक के साथ छेड़छाड़ की कोशिश करने के आरोप में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है।

‘अनिवार्य रोटेटिंग मेडिकल इंटर्नशिप’ के तहत यहां काम कर रहे करीब 150 प्रशिक्षु चिकित्सकों ने इस घटना के विरोध में यहां प्रदर्शन किया।

एक वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि अस्पताल के प्राधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया।

चिकित्सकों ने महिला चिकित्सकों की सुरक्षा की मांग को लेकर बृहस्पतिवार को डीन कार्यालय के सामने धरना दिया।

Advertisement

पुलिस ने बताया कि यह घटना प्रशासनिक ब्लॉक और उस इमारत के बीच हुई, जहां चिकित्सक का छात्रावास है। उसने बताया कि जब महिला चिकित्सक अपनी स्कूटी लेने के लिए दोपहिया वाहन पार्किंग स्थल की ओर जा रही थी तभी यह घटना हुई।

उसने बताया कि वह आरोपी को धक्का देकर वहां से भाग गई।

यह घटना ऐसे समय में सामने आई है जब कोलकाता के आरजी कर चिकित्सकीय अस्पताल की एक प्रशिक्षु चिकित्सक से बलात्कार और हत्या का मामला सुर्खियों में है।

कोयंबटूर मेडिकल कॉलेज अस्पताल (सीएमसीएच) की डीन डॉ. निर्मला ने बताया कि बुधवार रात करीब साढ़े नौ बजे एक अज्ञात व्यक्ति ने एक महिला प्रशिक्षु के साथ उस समय दुर्व्यवहार करने का प्रयास किया, जब वह अपने वाहन पर सवार होने वाली थी।

निर्मला ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘घटना को तुरंत प्रशासन के ध्यान में लाया गया और इसकी सूचना पुलिस को दी गई, जिसने उस व्यक्ति को हिरासत में ले लिया।’’

उन्होंने कहा कि सीएमसीएच प्राधिकारियों ने परिसर में अपर्याप्त रोशनी का मामला लोक निर्माण विभाग के समक्ष उठाया है और प्रशासन परिसर में महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर आवश्यक कदम उठा रहा है।

पुलिस ने बताया कि संदिग्ध के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 74 और तमिलनाडु महिला उत्पीड़न निषेध अधिनियम की धारा चार के तहत मामला दर्ज किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Coimbatore molestation, Coimbatore Doctor molestation, Coimbatore doctor rape, Molestation in India
OUTLOOK 16 August, 2024
Advertisement