Advertisement
20 December 2021

शिवसेना नेताओं ने की अमित शाह से मुलाकात, की ये शिकायत

पुणे में शिवसेना नेताओं के एक समूह ने रविवार को यहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और बेंगलुरू में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा को कथित रूप से अपवित्र करने के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ राजद्रोह का आरोप लगाने की मांग की।

शिवसेना की शहर इकाई के अध्यक्ष संजय मोरे के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने शाम को शाह को शहर के दौरे के दौरान एक ज्ञापन सौंपा।

उन्होंने कहा, "हम आज अमित जी से मिले और एक ज्ञापन सौंपा जिसमें बेंगलुरु में हुई घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ राजद्रोह के आरोप में अपराध दर्ज करने की मांग की गई थी।"

उन्होंने कहा कि उन्होंने कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की उस टिप्पणी के लिए उन पर लगाम लगाने की भी मांग की, जिसमें उन्होंने कथित तौर पर इस घटना को "छोटा" करार दिया।

शिवसेना के प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि यह काफी विडंबना है कि जब शाह छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा की नींव रखने के लिए पुणे में थे, पड़ोसी राज्य में एक निंदनीय कार्य हुआ है।

उन्होंने कहा, "पत्र में, हमने कहा कि कर्नाटक में इस तरह की हरकतें बार-बार हो रही हैं और इसे कहीं न कहीं रोका जाना चाहिए और इस तरह की प्रवृत्तियों पर अंकुश लगाया जाना चाहिए।"

बेंगलुरु में छत्रपति शिवाजी महाराज की एक प्रतिमा को तोड़े जाने की खबर के बाद महाराष्ट्र एकीकरण समिति के कथित कार्यकर्ताओं द्वारा कन्नड़ स्वतंत्रता सेनानी संगोली रायन्ना की एक प्रतिमा को तोड़ने के बाद शनिवार को महाराष्ट्र की सीमा से लगे बेलगावी में तनाव फैल गया था।

Advertisement

सीएम बोम्मई ने रविवार को लोगों से प्रतिष्ठित व्यक्तित्वों का सम्मान करने और अफवाहों पर ध्यान देने से बचने की अपील की।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: शिवसेना, छत्रपति शिवाजी महाराज, अमित शाह, कर्नाटक, Shiv Sena, Chhatrapati Shivaji Maharaj, Amit Shah, Karnataka
OUTLOOK 20 December, 2021
Advertisement