Advertisement
10 February 2022

पंजाब विधानसभा चुनाव: केजरीवाल का महिलाओं पर दांव? राज्य में चुनाव प्रचार करेंगी पत्नी और बेटी

PTI

पंजाब विधानसभा चुनाव में वोटिंग की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आती जा रही है, राजनीतिक दल चुनाव में बेहतर प्रदर्शन को लेकर कोई भी कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। खबर के अनुसार, आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल और बेटी हर्षिता पंजाब में पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करेंगी।

आम आदमी पार्टी के अनुसार, "आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी और बेटी संगरूर जिले के धुरी क्षेत्र में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार भगवंत मान की 'जनसभा' में शामिल होंगे।"

Advertisement

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही सर्वे के जरिये आप ने भगवंत मान को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है। मान, इस बार के चुनाव में धुरी विधानसभा से अपनी किस्मत आजमाएंगे। इस क्षेत्र के 1,64,322 मतदाता भगवंत मान की किस्मत का फैसला करेंगे।

माना जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल का अपनी पत्नी और बेटी को प्रचार के लिए भेजने का एकमात्र कारण महिला मतदाताओं को लुभाना है। जाहिर है कि कांग्रेस, शिअद, आप में से किसी भी पार्टी ने चुनाव के लिए जारी की गयी सूची में महिलाओं को कोई तरजीह नहीं दी है।

आपको बता दें कि पंजाब में इस बार चौतरफा मुकाबला देखा जा रहा है और आम आदमी पार्टी इस चुनाव में प्रमुख पार्टी बन कर उभरी है। राज्य में 20 फरवरी को एक चरण में विधानसभा चुनाव होंगे और मतदान का नतीजा 10 मार्च को निकलेगा। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: AAP, Arvind Kejriwal, Bhagwant Man, Sunita Kejriwal, Harshita, Punjab Assembly Election
OUTLOOK 10 February, 2022
Advertisement