Advertisement
01 June 2024

पीएम मोदी के साधना पर मचा घमासान, दिग्विजय सिंह ने पीएमओ से किए कई सवाल

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। दरअसल, पीएम मोदी ने विवेकानंद स्मारक के अंदर ध्यान करते हुए अपनी कई तस्वीरें जारी की हैं। हालांकि इसमें फोटोग्राफी की अनुमति नहीं है। इस मुद्दे पर सवाल उठाते हुए सिंह ने पूछा कि "क्या पीएम मोदी कानून और नियमों से संचालित नहीं होते हैं।" उन्होंने आगे प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से इस मुद्दे पर जवाब देने को भी कहा। 

दरअसल कपिल नामक एक 'एक्स' यूजर ने पोस्ट किया था कि पीएम मोदी ने विवेकानंद स्मारक के अंदर ध्यान हॉल की तस्वीरें जारी कीं। हालांकि, वहां, फोटोग्राफी की अनुमति नहीं है और कानून के अनुसार दंडनीय है। इसपर, कांग्रेस नेता ने कहा, "इस बात को इंगित करने के लिए धन्यवाद। क्या नरेंद्र मोदी कानून और नियमों से संचालित नहीं होते हैं या नियम उन पर लागू नहीं होते हैं। क्या पीएमओ कृपया जवाब देगा?" 

एक्स यूजर ने कहा, "यह पहली बार है जब आपने विवेकानंद स्मारक के अंदर ध्यान हॉल की तस्वीरें देखी हैं, क्योंकि यहां फोटोग्राफी की अनुमति नहीं है और कानून के अनुसार दंडनीय है। लेकिन कैमरे के बिना 'कैमरा-जीवी' क्या है?" 

Advertisement

उन्होंने एक्स पोस्ट में फोटोग्राफी नियमों का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया, जिसमें लिखा था, "विवेकानंद रॉक मेमोरियल पर जाने के लिए फोटोग्राफी नियम सख्त और सीमित हैं, क्योंकि यह एक संरक्षित और संवेदनशील क्षेत्र है। आपको स्मारक के अंदर कोई भी फोटो या वीडियो लेने की अनुमति नहीं है। यह कानून द्वारा निषिद्ध और दंडनीय है। आप अधिकारियों से पूर्व अनुमति लेकर ही स्मारक के बाहर या फेरी से फोटो या वीडियो ले सकते हैं। आपको अन्य आगंतुकों की गोपनीयता और गरिमा का भी सम्मान करना चाहिए, और उन्हें अपने कैमरे से परेशान या परेशान नहीं करना चाहिए।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Narendra Modi mediation, BJP, PM meditation controversy, Loksabha election 2024, Digvijay singh
OUTLOOK 01 June, 2024
Advertisement