Advertisement
19 November 2021

कृषि कानूनों की वापसी पर राहुल गांधी ने शेयर किया पुराना वीडियो, किसानों को दी बधाई, बोले- अन्नदाता ने अहंकार का सिर झुका दिया

जिन कृषि कानूनों को लेकर पिछले एक साल से देश में बहसें और आंदोलन चल रहे थे उन तीन कृषि कानूनों को शुक्रवार को मोदी सरकार ने वापस ले लिया है। पीएम ने देश के नाम संबोधन में इसकी घोषणा की है। इस फैसले के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए किसानों को बधाई दी। इसके साथ ही उन्होंने अपना एक पुराना वीडियो भी शेयर किया, जिसमें वे दावे करते हुए कह रहे हैं कि सरकार इन कानूनों को वापस ले लेगी।

राहुल ने एक ट्वीट कर कहा, 'देश के अन्नदाता ने सत्याग्रह से अहंकार का सर झुका दिया। अन्याय के खिलाफ़ ये जीत मुबारक हो! जय हिंद, जय हिंद का किसान!' बता दें कि किसानों के आंदोलन को भी एक साल पूरे हो गए हैं।

कांग्रेस सांसद ने इसके साथ अपना एक पुराना वीडियो भी शेयर किया। 14 जनवरी, 2021 को ट्वीटर पर शेयर किया गए इस वीडियो में उन्होंने कहा था कि किसान जो कर रहे हैं, उसपर मुझे बहुत गर्व है। हम उनके साथ खड़े हैं और खड़े रहेंगे। मैंने ये मुद्दा बंजाब में एक यात्रा के दौरान उठाया था और हम ये करते रहेंगे।

Advertisement

राहुल गांधी ने वीडियो में आगे कहा कि मेरे शब्दों पर गौर करिए, मुझसे सुनिए, सरकार को इन कानूनों को वापस लेने को मजबूर होना पड़ेगा। याद रखिएगा मैंने क्या कहा है।

बता दें कि आज पीएम मोदी ने अपने संबोधन में इन कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा की। पीएम ने कहा कि 'आज देशवासियों से क्षमा मांगते हुए पवित्र हृदय से कहना चाहता हूं कि शायद हमारी तपस्या में कोई कमी रही होगी जिसके कारण दिए के प्रकाश जैसा सत्य कुछ किसान भाइयों को हम समझा नहीं पाए। हमने इन तीन कृषि कानूनों को वापस लेने का फैसला किया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: राहुल गांधी, कृषि कानून, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, किसानों का प्रदर्शन, Rahul Gandhi, Agriculture Law, Prime Minister Narendra Modi, Farmers' Demonstration
OUTLOOK 19 November, 2021
Advertisement