Advertisement
26 November 2022

देश को जोड़ने का काम कर रही है राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा: जयंत चौधरी

पिछले कुछ दिनों से राहुल गांधी भारत जोड़ों यात्रा पर हैं जिसको लेकर आए दिन किसी ना किसी नेता का बयान आ ही जाता है। इस बीच, अध्यक्ष जयंत चौधरी ने शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तारीफ करते हुए कहा कि वो वही काम कर रहे हैं जो उनके पूर्वजों ने किया था। वह लोगों को एकजुट करने का काम कर रहे हैं।

जयंत ने यहां पत्रकारों से बात करते हुए कहा, "राहुल गांधी कड़ी मेहनत कर रहे हैं और अच्छा काम कर रहे हैं। उनकी भारत जोड़ो यात्रा सांप्रदायिकता , जातिवाद या यू कहें की हर मतभेद के खिलाफ़ है और वह लोगों को एकजुट करने के लिए काम कर रहे हैं।"

5 दिसंबर को होने वाले खतौली उपचुनाव पर चौधरी ने कहा, "यह एक बड़ा चुनाव है और हम इसको उपचुनाव की नजर से बिलकुल नहीं देख रहे हैं। हम सूक्ष्म स्तर पर लगातार प्रचार कर रहे हैं, हमें लोगों का समर्थन मिल रहा है।" राष्ट्रीय लोकदल के नेता ने कहा कि 28 नवंबर तक वह 85 गांवों का दौरा करेंगे और घर-घर जाकर मतदाता पर्ची बांटेंगे।

अखिलेश यादव के चुनाव प्रचार में आने को लेकर उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि अखिलेश यादव चुनाव प्रचार के लिए खतौली आएंगे या नहीं। उन्होंने आगे कहा, "मुजफ्फरनगर चौधरी चरण सिंह और चौधरी अजीत सिंह की कर्मभूमि रहा है। वहां किसान, मजदूर और भाईचारे की जीत होगी।"

Advertisement

2013 के मुजफ्फरनगर दंगा मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद भाजपा विधायक विक्रम सैनी की अयोग्यता के बाद सीट खाली हो गई थी। पार्टी ने सपा-रालोद गठबंधन में खतौली सीट पर अपने प्रत्याशी मदन भैया को मैदान में उतारा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul Gandhi, Jayant Chaudhary, Bharat jodo yatra, उपचुनाव, उत्तर प्रदेश
OUTLOOK 26 November, 2022
Advertisement