Advertisement
14 July 2024

ट्रंप की हत्या के प्रयास पर राहुल गांधी का बयान, कहा- 'ऐसे कृत्यों की कड़े शब्दों में निंदा की जानी चाहिए'

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने रविवार को पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर स्पष्ट हत्या के प्रयास पर गहरी चिंता व्यक्त की और कहा कि इस तरह के कृत्यों की कड़ी से कड़ी निंदा की जानी चाहिए।

पेन्सिलवेनिया में एक चुनावी रैली में स्पष्ट हत्या के प्रयास के दौरान कान में गोली लगने से ट्रम्प घायल हो गए थे, जिसके बाद गुप्त सेवा के एक सदस्य ने एक पुरुष हमलावर की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

गांधी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "मैं पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हत्या के प्रयास से बेहद चिंतित हूं। इस तरह के कृत्यों की कड़ी से कड़ी निंदा की जानी चाहिए।"

Advertisement

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्रंप के शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की कामना की। साथ ही कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी हमले की निंदा की। 

एक्स पर एक पोस्ट में खड़गे ने कहा, "पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हमले से बेहद स्तब्ध हूं। मैं इस जघन्य कृत्य की कड़ी निंदा करता हूं।"

कांग्रेस प्रमुख ने कहा, "किसी भी लोकतंत्र और सभ्य समाज में ऐसी हिंसा का कोई स्थान नहीं है। भारत अमेरिकी लोगों के साथ खड़ा है और हम मृतक के परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।" 

यूएस सीक्रेट सर्विस ने कहा कि 78 वर्षीय ट्रम्प को उनके दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में एक गोली लगी थी, जब संदिग्ध शूटर ने शनिवार को बटलर में रैली स्थल के बाहर एक ऊंचे स्थान से मंच की ओर कई गोलियां चलाईं।

हमलावर ने रैली में एक दर्शक की हत्या कर दी और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

सीक्रेट सर्विस एजेंटों ने ट्रंप को घेर लिया और पोडियम के पीछे छिप गए। ट्रम्प के दाहिने कान पर खून देखा जा सकता था क्योंकि एजेंटों ने उन्हें घेर लिया था और उन्हें मंच से उतारकर प्रतीक्षा कर रहे वाहन तक ले गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Loksabha, rahul gandhi, assassination, donald trump america, pm narendra modi
OUTLOOK 14 July, 2024
Advertisement