Advertisement
15 February 2024

राज्यसभा चुनाव: प्रफुल्ल पटेल, मिलिंद देवड़ा और चंद्रकांत हंडोरे ने दाखिल किया नामांकन

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नेता प्रफुल्ल पटेल, एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के मिलिंद देवड़ा और कांग्रेस उम्मीदवार चंद्रकांत हंडोरे ने गुरुवार को महाराष्ट्र से आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया।

पटेल ने जब यहां राज्य विधानमंडल परिसर में नामांकन पत्र दाखिल किया तो उनके साथ महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता सुनील तटकरे और मंत्री छगन भुजबल और धनंजय मुंडे भी थे।

नामांकन दाखिल करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए पटेल ने कहा, "यह (उनका नामांकन) एक राजनीतिक रणनीति का हिस्सा है और आने वाले दिनों में चीजें स्पष्ट हो जाएंगी।"

Advertisement

कांग्रेस के दलित नेता हंडोरे ने भी अपना नामांकन दाखिल किया। उनके साथ महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के नेता भी थे। देवड़ा, जिन्हें मुख्यमंत्री शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने बुधवार को नामांकित किया था, ने भी अपना नामांकन दाखिल किया।

पूर्व केंद्रीय मंत्री देवड़ा पिछले महीने ही शिवसेना में शामिल हुए थे। जबकि वह मुंबई से दो बार लोकसभा सदस्य रहे हैं, यह उच्च सदन के लिए देवड़ा का पहला चुनाव होगा। महाराष्ट्र से छह राज्यसभा सीटों पर कब्जा है क्योंकि मौजूदा सांसदों का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। चुनाव 27 फरवरी को होना है।

विधानसभा में सत्तारूढ़ सहयोगियों और विपक्षी कांग्रेस की ताकत को देखते हुए इन छह सीटों पर आगामी चुनाव निर्विरोध होने की संभावना है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rajya sabha elections, praful patel, milind deora, chandrakant handore, nomination filing
OUTLOOK 15 February, 2024
Advertisement