Advertisement
09 August 2022

महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे मंत्रिमंडल का हुआ विस्तार, 18 विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ

TWITTER _ANI

एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का बहुप्रतीक्षित विस्तार मंगलवार को संपन्न हो गया है। मंत्रिमंडल विस्तार समारोह का आयोजन राज भवन में किया गया, जहां कुल 18 विधायकों ने मंत्री पद और गोपनीयता की शपथ ली। इनमें शिवसेना के 9 विधायकों ने और बीजेपी के भी 9 विधायकों ने शपथ ली। 

बता दें कि उद्धव ठाकरे सरकार गिरने के बाद शिंदे ने 30 जून को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। उनके साथ भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस को उपमुख्यमंत्री बनाया गया था। इसके बाद से राज्य सरकार सिर्फ इन दोनों नेताओं के आसरे चल रही है। इससे पहले शिंदे के नेतृत्व वाले धड़े की बगावत के बाद उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार गिर गई थी। वहीं, मंत्रिमंडल के विस्‍तार में देरी पर विपक्ष ने सरकार पर हमला बोला है।

मंत्रिमंडल में बीजेपी की तरफ से चंद्रकांत पाटिल, सुधीर मुंगतिवार, गिरीश महाजन, सुरेश खड़े, राधा कृष्ण विखे पाटिल, रविंद्र चव्हाण, मंगल प्रभात लोधा, विजय कुमार गवित, अतुल सवे शामिल हुए। 

Advertisement

वही शिवसेना की तरफ से दादा भूसे, संभूराजे देसाई, संदीपन भूमरे, उदय सामंत, तानाजी सावंत, अब्दुल सत्तार, गुलाबराव पाटिल, संजय राठौड़, दीपक केसरकर ने मंत्रिमंडल विस्तार में मंत्री पद की शपथ ग्रहण की। 

 

 

 

महामहिम राज्यपाल महाराष्ट्र श्री भगत सिंह कोश्यारी ने राज भवन में आयोजित कार्यक्रम में मंत्रिमंडल विस्तार समारोह में मंत्रियों को शपथ दिलाई। विधानमंडल का मानसून सत्र जल्द समाप्त होने वाला है। इसे देखते हुए मंत्रिमंडल विस्तार का निर्णय लिया गया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Maharashtra CM Eknath Shinde, expand two-member ministry, Devendra Fadnavis, swearing-in ceremony
OUTLOOK 09 August, 2022
Advertisement