Advertisement
12 May 2024

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा- 2024 का चुनाव संविधान बदलने वालों और विरोधियों के बीच है

ANI

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव उन लोगों के बीच है जो "संविधान बदलना चाहते हैं" और जो लोग इसकी रक्षा कर रहे हैं। यादव ने बाराबंकी में कांग्रेस के टिकट पर बाराबंकी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवार तनुज पुनिया के समर्थन में एक रैली में हिस्सा लिया।

यादव ने रैली को संबोधित करते हुए कहा, ''एक तरफ वे लोग हैं जो संविधान को बदलना चाहते हैं और दूसरी तरफ इंडिया ब्लॉक, सपा और कांग्रेस के लोग हैं जो इसकी रक्षा करना चाहते हैं।'' उन्होंने कहा, ''यहां का चुनाव बाराबंकी की जनता और झूठी गारंटी के बीच हो गया है।''

यादव ने कहा, जनता ने मामले को अपने हाथ में ले लिया है और डबल इंजन सरकार चलाने की बात करने वालों को बख्शने वाली नहीं है। महंगाई और "काले कृषि कानून" लाने के लिए भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर हमला करते हुए, सपा प्रमुख ने कहा, "ये लोग गरीब किसानों की जमीन छीनने और बड़े उद्योगपतियों को देने के लिए कृषि कानून लाए हैं।"

Advertisement

यादव ने कहा कि सत्ता में आने के बाद इंडिया ब्लॉक सरकार किसानों द्वारा उत्पादित फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी सुनिश्चित करेगी। युवाओं की बात करते हुए अखिलेश ने कहा कि बीजेपी ने नौकरी न देकर या भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक रोककर भी उन्हें धोखा दिया है.

उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी दोबारा सत्ता में आई तो पुलिस कर्मियों की नौकरियां अस्थायी कर दी जाएंगी। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, यादव ने कहा कि भारत ब्लॉक सरकार "गरीबों को दिए जा रहे मुफ्त राशन की गुणवत्ता में सुधार करेगी"।

उन्होंने बसपा पर भी हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि उसने भाजपा से हाथ मिला लिया है। "मैं अपने बहुजन समाज के लोगों से कहना चाहता हूं कि आपने देखा होगा कि बसपा और भाजपा ने छिपकर हाथ मिला लिया है। इसलिए, उनसे सावधान रहें और उनकी जीत सुनिश्चित करने के लिए इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवार को वोट दें।" तनुज पुनिया का मुकाबला बीजेपी की राजरानी रावत से है। लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 20 मई को बाराबंकी में मतदान है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 12 May, 2024
Advertisement