Advertisement
01 April 2015

केजरीवाल के वफादार बने 'आप' प्रवक्ता

पीटीआइ

पार्टी के असंतुष्ट नेता योगेंद्र यादव को मुख्य प्रवक्ता पद से हटाए जाने के बाद बागी नेताओं प्रशांत भूषण और आनंद कुमार को भी प्रवक्ता पद से हटा दिया। चुनाव प्रचार के दौरान पार्टी के प्रमुख प्रवक्ताओं में से एक रहीं आतिशी मारलेना को भी प्रवक्ता पद से हटा दिया गया है।
यादव, भूषण और कुमार को प्रवक्ता के पद से उन्हें राष्ट्रीय परिषद की बैठक में राष्ट्रीय कार्यकारिणी से हटाए जाने के चार दिन बाद हटाया गया है। उन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने का आरोप लगाते हुए उन्हें राष्ट्रीय कार्यकारिणी से हटाया गया था। इसके बाद भूषण को भी अनुशासन समिति के प्रमुख पद से हटा दिया गया था। इससे पहले भूषण और यादव को पार्टी की राजनैतिक मामलों की समिति से हटा दिया गया था।
प्रवक्ताओं के नए पैनल में संजय सिंह, कुमार विश्वास, इलियास आजमी, पंकज गुप्ता, आशुतोष और आशीष खेतान हैं। ये सभी केजरीवाल के करीबी माने जाते हैं। पैनल के अन्य सदस्यों में विधायक सौरभ भारद्वाज, आदर्श शास्त्री, कपिल मिश्रा, अलका लांबा और सांसद भगवंत मान शामिल हैं। वरिष्ठ अधिवक्ता एच एस फुल्का और राहुल मेहरा भी मीडिया से बातचीत करेंगे। पार्टी ने इस पैनल में राघव चड्ढा को भी रखा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: आम आदमी पार्टी, अरविंद केजरीवाल, योगेंद्र यादव, प्रवक्ता, संजय सिंह
OUTLOOK 01 April, 2015
Advertisement