Advertisement
08 December 2020

केजरीवाल हाउस अरेस्ट, नहीं दिए 9 स्टेडियम तो पुलिस ने सीएम आवास को बनाया जेल: AAP

File Photo

किसानों के भारत बंद के ऐलान को लेकर राजनीति भी तेज है। वहीं, दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने बड़ा आरोप लगा है। मुख्यमंत्री आवास के बाहर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को हाउस अरेस्ट करके रखा गया है। लोग मिलने जाना चाह रहे हैं तो पुलिस आईडी दिखाने के लिए कह रही है। क्या मुख्यमंत्री कैदी हैं जिनसे मिलवाने के लिए पुलिस 2-3 लोगों को लेकर जाएगी? 

सिसोदिया ने दिल्ली पुलिस पर गुस्सा जाहिर करते हुए कहा, "मुख्यमंत्री ने इनको किसानों के लिए जेल बनाने से रोका तो आज इन्होंने मुख्यमंत्री के घर को जेल बना रखा है। पुलिस तय करेगी कि मुख्यमंत्री किससे मिलेंगे और किससे नहीं?" दरअसल, आंदोलित किसानों के लिए कुछ दिन पहले दिल्ली पुलिस ने केजरीवाल सरकार से नौ स्टेडियम को अस्थाई तौर पर जेल बनाने की इजाजत मांगी थी, जिसे केजरीवाल सरकार ने नामंजूर कर दिया था।

इससे पहले आप के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इसे लेकर ट्वीट किया गया था कि केजरीवाल को नजरबंद कर दिया गया है। सीएम केजरीवाल ने कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के भारत बंद का समर्थन किया है। वहीं, पुलिस ने आप के आरोपों का खंडन किया।

Advertisement

आप ने ट्वीट कर कहा, 'दिल्ली पुलिस ने सीएम अरविंद केजरीवाल को सिंधु बॉर्डर से आने बाद से ही घर में नजरबंद कर दिया है।' पार्टी प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा, 'जब से केजरीवाल सिंधु बॉर्डर से किसानों से मिलकर लौटे हैं तब से उन्हें घर में नजरबंद कर दिया गया है। दिल्ली पुलिस ने केजरीवाल के घर के चारों तरफ बैरीकेड लगा दिया है। गृह मंत्रालय के आदेश के बाद उनको नजरबंद वाली स्थिति में रखा गया है।'

वहीं उत्तरी दिल्ली के डीसीपी एंटो अल्फोंस ने कहा कि आप और किसी अन्य पार्टी के बीच टकराव से बचने के लिए यह सामान्य तैनाती है। मुख्यमंत्री को नज़रबंद नहीं किया गया है।

बता दें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को हरियाणा-दिल्ली सीमा पर स्थित सिंधु बॉर्डर पर अपनी पूरी कैबिनेट के साथ किसानों से मिलने पहुंचे थे। केजरीवाल के साथ डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया भी किसानों को आश्वासन दे रहे थे। केजरीवाल ने किसानों से मुलाकात कर वहां की सुविधाओं का जायजा लिया और किसानों से कहा कि उनकी सरकार किसानों की सेवादार है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: AAP, Deputy CM, Manish Sisodia, CM Kejriwal, Kejriwal House Arrest
OUTLOOK 08 December, 2020
Advertisement