Advertisement
15 March 2019

दिल्ली पुलिस की शिकायत लेकर चुनाव आयुक्त से मिले आप नेता, कॉल सेंटर पर पड़े छापों से नाराज

twitter

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी (आप) के प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को मुख्य चुनाव आयुक्त से मिलकर दिल्ली पुलिस के खिलाफ शिकायत की। पार्टी का आरोप है कि पुलिस भाजपा के कहने पर उनकी पार्टी द्वारा हायर किए गए कॉल सेंटर के कर्मचारियों को प्रताड़ित कर रही है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, इससे पहले भाजपा की एक टीम ने मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा से मुलाकात की थी और आरोप लगाया था कि आम आदमी पार्टी शहर के वैध मतदाताओं को लेकर भ्रामक फोन कॉल कर रही है। 11 अप्रैल को शुरू हो रहे लोकसभा चुनाव से पहले चुनाव आयुक्त ने पुलिस को निर्देश दिए थे कि ऐसे कॉल करने वालों के खिलाफ उचित कार्रवाई करे। इस संबंध में एफआईआर भी दर्ज की गई थी।

भाजपा के इशारे पर दिल्ली पुलिस कर रही परेशान

Advertisement

आप नेताओं ने जोर देकर कहा था कि कॉल सेंटर कर्मचारियों को हायर करने के लिए वे जवाबदेह हैं क्योंकि वे मतदाताओं को उनके नाम वोटर लिस्ट से हटाए जाने को लेकर जागरूक करना चाहते हैं और पुलिस को इसके लिए जिम्मेदार नेताओं से सवाल पूछना चाहिए न कि इन कार्यकर्ताओं से। आप ने आरोप लगाया कि भाजपा ने दिल्ली में 30 लाख से अधिक लोगों के नाम कटवा दिए हैं। जब आम आदमी पार्टी ने इस मुद्दे पर बोलना शुरू किया और इसके लिए एक कॉल सेंटर को हायर किया, बीजेपी ने दिल्ली पुलिस को हमारे कर्मचारियों को प्रताड़ित करने के आदेश दे दिए।

चुनाव आयोग दिल्ली पुलिस को ऐसा करने से रोके: मनीष सिसोदिया

दिल्ली पुलिस के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के लिए आप के प्रतिनिधियों ने चुनाव आयुक्त से शुक्रवार को मुलाकात की। इस प्रतिनिधिमंडल में मनीष सिसोदिया के अतिरिक्त संजय सिंह और लोकसभा उम्मीदवार आतिशी और राघव चड्ढा शामिल थे। सिसोदिया ने चुनाव आयोग से अपील की कि वे दिल्ली पुलिस को निर्देश दे कि वह कॉल सेंटर कर्मचारियों को प्रताड़ित करना बंद करे। उन्होंने कहा, 'दिल्ली पुलिस गुंडों की तरह काम कर रही है। हम चुनाव आयोग से अपील करते हैं कि वे दिल्ली पुलिस को ऐसा करने से रोके।'


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: AAP delegation, chief election commissioner, action against Delhi police, harassing call centre employees
OUTLOOK 15 March, 2019
Advertisement