Advertisement
15 November 2017

पैसा नहीं, जमीन की कमी के कारण बस नहीं खरीद पा रही दिल्ली सरकारः आप

google

फंड होने के बावजूद बस नहीं खरीदने को लेकर हो रही आलोचनाओं का आम आदमी पार्टी (आप) ने जवाब दिया है। पार्टी ने कहा है कि इस मामले में पैसे की कमी नहीं है। जमीन की कमी के कारण सरकार नई बसें नहीं खरीद पा रही है।

आप के प्रवक्ता विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि सरकार बस खरीदने या मोहल्ला क्लीनिक खोलने की योजना तो बनाती है, लेकिन जमीन नहीं मिलने के कारण इन्हें पूरा नहीं कर पाती। दिल्ली सरकार की कई योजनाएं डीडीए द्वारा लैंड नहीं मिलने के कारण लागू नहीं हो पा रही हैं।

आप नेता ने कहा कि बसें खरीद ली जाएं तो उनके लिए डिपो कहां बनाया जाएगा। यह सबसे बड़ी समस्या यही है। पहले मिलेनियम डिपो में बसें पार्क की जाती थीं, लेकिन यमुना किनारे होने के कारण कोर्ट ने यहां बसें खड़ी करने पर पाबंदी लगा दी। बसें खरीदने का बजट होने के बावजूद सरकार पार्किंग की समस्या के चलते बसें नहीं खरीद पा रही है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि पानी का छिड़काव करने के लिए आप सरकार पैसा खर्च करने को तैयार है और केंद्र से भी बात कर चुकी है। लेकिन, छिड़काव करने के लिए उपकरण ‌द‌िल्‍ली सरकार के पास नहीं हैं। हेलिकॉप्टर से पानी छिड़काव के लिए भी केंद्र के इजाजत की जरूरत होगी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: aap govt, budget, limited power, expend, आप सरकार, बजट
OUTLOOK 15 November, 2017
Advertisement