Advertisement
17 March 2015

केजरीवाल गुट के नेता योगेंद्र यादव से मिले

एपी

दोनों पक्षों ने इस चर्चा को सकारात्मक बताया है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि आप के नेता संजय सिंह,  कुमार विश्वास, आशुतोष और आशीष खेतान ने सोमवार रात यादव से मुलाकात की और उनके बीच रात तीन बजे तक बातचीत चली। यह वार्ता ऐसे समय पर हुई है जब यादव और प्रशांत भूषण ने पार्टी में जारी विवाद समाप्त करने के लिए केजरीवाल से मिलने के लिए समय मांगा। दोनों नेताओं की ओर से केजरीवाल को सोमवार सुबह संदेश भेजा गया था।

केजरीवाल ने उनके एसएमएस का सोमवार देर रात तक कोई जवाब नहीं दिया लेकिन बाद में आप नेता यादव से मिले। संजय सिंह ने ट्वीट किया, पिछले कुछ दिनों से पार्टी में जो हो रहा है,  हम उससे चिंतित थे। हमने योगेंद्र भाई से बातचीत शुरू की। यह शुरूआत अच्छी रही। यादव के निकटवर्ती सूत्रों ने भी ऐसी ही भावनाएं व्यक्त की हैं।

पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने मंगवार सुबह ट्वीट किया,  तीन घंटे की नींद के बाद शांति है। अब शांति है। हम सफल होंगे। आप में पिछले कुछ सप्ताह से अंदरूनी झगड़ा चल रहा था और पार्टी के भीतर बने दोनों खेमों के नेता एक दूसरे पर आरोप लगा रहे थे।

Advertisement

केजरीवाल के समर्थक गुट ने आरोप लगाया था कि भूषण और यादव पार्टी को दिल्ली विधानसभा चुनावों में हराना चाहते थे और उन्होंने केजरीवाल को आप के राष्ट्रीय संयोजक के पद से हटाने की कोशिश की थी। दोनों को इस महीने की शुरूआत में एक बैठक के दौरान पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति से हटा दिया गया। केजरीवाल खांसी और मधुमेह के उपचार के लिए बेंगलूर में 12 दिनों तक प्राकृतिक चिकित्सा कराने के बाद सोमवार रात दिल्ली लौटे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: अरविंद केजरीवाल, योगेंद्र यादव, संजय सिंह, आप, सुलह
OUTLOOK 17 March, 2015
Advertisement