Advertisement
05 June 2015

आप ने अटाली हिंसा को खट्टर की रैली से जोड़ा

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) ने दावा किया है कि हरियाणा के अटाली गांंव में तनाव से पहले निकट के एक गांव में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की रैली हुई थी। पार्टी ने आरोप लगाया कि इस हिंसा और रैली का आपस में ताल्लुक है।

आप के चार सदस्यीय जांच दल की रिपोर्ट में कहा गया है, बीते 18 मई को निकट के मोना गांव में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की रैली हुई थी। इसके बाद इलाके में तनाव पैदा हुआ।रिपोर्ट के मुताबिक, उस सभा के छह दिनों के बाद 25 मई को दो हजार लोगों की भीड़ ने एक समुदाय विशेष के लोगों के घरों पर हमला कर दिया। भीड़ में बाहरी लोग भी शामिल थे।

इस चार सदस्य जांच दल में आप के उत्तम नगर से विधायक नरेश बालयान, ओखला से विधायक अमानतुल्ला खान, आभास चंदेला और फिरोज खान शामिल हैं। पार्टी ने कहा कि वह अपनी रिपोर्ट राष्टीय मानवाधिकार आयोग के समक्ष दायर करेगी। इस रिपोर्ट में हिंसा पीडि़तों के प्रति उदासीनता को लेकर हरियाणा की भाजपा सरकार की निंदा की गई है। गौरतलब है कि अटाली में गत 25 मार्च को धार्मिल स्‍थल के निर्माण को लेकर दो समुदाय के बीच हुई हिंसा में कम से कम 5 लोग घायल हो गए जबकि 15 घरों में तोड़फोड़ की गई। कई परिवारों को झगड़े की वजह से घरों से पलायन कर कई दिनों तक बल्‍लभगढ़ के पुलिस स्‍टेशन में शरण लेनी पड़ी। 

Advertisement

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: हरियाणा, अटाली, साम्‍प्रदायिक हिंसा, बल्‍लभगढ़, मनोहर लाल खट्टर, AAP, fact finding team, Khattar Rally, Haryana, communal Clash
OUTLOOK 05 June, 2015
Advertisement