Advertisement
21 September 2016

यौन उत्पीड़न मामले में आप विधायक अमानतुल्लाह गिरफ्तार, भेजे गए जेल

गूगल

ओखला विधायक अमानतुल्लाह को पुलिस ने आज उस समय गिरफ्तार किया जब वे जांच में शामिल होने के लिए डीसीपी (दक्षिणपूर्व) के कार्यालय पहुंचे। उन्हें उनके ही साले की पत्नी द्वारा दर्ज कराए गए यौन उत्पीड़न और आपराधिक धमकी के मामले में गिरफ्तार किया गया। खान ने ट्वीट करके दावा किया कि उन्हें डीसीपी कार्यालय में सामान्य बातचीत के लिए बुलाया गया लेकिन गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने आरोप लगाया था कि उन्हें पुलिस द्वारा फंसाया जा रहा है जो उन्हें गिरफ्तार करने के लिए दबाव में है। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने आप विधायक को मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट विजेता सिंह रावत की अदालत में पेश किया जिन्होंने विधायक को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इससे पहले पुलिस ने पूछताछ की जरूरत बताते हुए अदालत से खान की दो दिन की हिरासत मांगी, जिसे अदालत ने मंजूर करने से इंकार कर दिया और उन्हें एक दिन के लिए जेल भेजा। खान ने जमानत याचिका दायर की है जिस पर कल सुनवाई होगी।

छेड़छाड़ और आपराधिक धमकी के एक अन्य मामले में जमानत पर चल रहे ओखला के विधायक खान 18 सितंबर को अपने समर्थकों के साथ जामिया नगर थाने गए थे और पुलिस से उन्हें गिरफ्तार करने को कहा था लेकिन पुलिस ने इससे इंकार कर दिया था। खान की सलहज की शिकायत पर, खान और महिला के पति के खिलाफ जामिया नगर थाने में भादंसं की धाराओं 354ए (यौन उत्पीडन), 506 (आपराधिक धमकी), 509 (महिला की गरिमा को अपमानित करने के लिए शब्द, इशारे या कृत्य), 120 बी (आपराधिक साजिश) और 498 ए (पति या पति के रिश्तेदारों द्वारा महिला से क्रूरता) के तहत मामला दर्ज किया गया। खान को इससे पहले 24 जुलाई को जसोला की एक निवासी की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया था जिसका आरोप था कि जब वह बिजली कटौती का मुद्दा लेकर उनके आवास पर गई तो उन्होंने उसे दबोचने का प्रयास किया। खान को 28 जुलाई को जमानत पर रिहा किया गया था। दिल्ली पुलिस अब तक विभिन्न आरोपों में आप के 15 विधायकों के खिलाफ मामला दर्ज कर चुकी है और 12 को गिरफ्तार किया जा चुका है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: आम आदमी पार्टी, अमानतुल्लाह खान, ओखला विधायक, दिल्ली पुलिस, यौन उत्पीड़न, गिरफ्तार, पुलिस हिरासत, न्यायिक हिरासत, मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट, विजेता सिंह रावत, Aam Admi Party, Amanatullah Khan, Okhla MLA, Delhi Police, Sexual harassment, Arrest, Police custody, Metropol
OUTLOOK 21 September, 2016
Advertisement