Advertisement
30 June 2024

आप सांसद संजय सिंह का दावा- अरविंद केजरीवाल को केंद्र और पीएम मोदी के आदेश पर किया गया गिरफ्तार

file photo

केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद, आम आदमी पार्टी के संजय सिंह ने कहा है कि केंद्र सरकार ने "न्यायपालिका का मजाक उड़ाया है"। संवाददाताओं को संबोधित करते हुए, आप के राज्यसभा सांसद ने आरोप लगाया कि सीबीआई ने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आदेश के आधार पर दिल्ली के सीएम को गिरफ्तार किया है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, सिंह ने कहा कि दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने पहले ही कहा था कि शराब नीति घोटाला मामले में ईडी के पास मुख्यमंत्री के खिलाफ कोई सबूत नहीं है। सिंह ने कहा, "कोर्ट (राउज एवेन्यू कोर्ट) ने अपने आदेश में कहा कि ईडी के पास अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कोई सबूत नहीं है और यह दुर्भावनापूर्ण इरादे से काम कर रहा है। ईडी के पास अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कोई मनी ट्रेल नहीं है, कोई सबूत नहीं है, पैसे की कोई बरामदगी नहीं है और इसलिए अरविंद केजरीवाल निर्दोष हैं...और इस बीच, ईडी के लोग बिना आदेश की कॉपी लिए असंवैधानिक, अवैध तरीके से हाईकोर्ट पहुंच गए और उस जमानत पर रोक लगवा ली।"

राज्यसभा सांसद ने आगे कहा कि केजरीवाल को केंद्र सरकार द्वारा निर्देश जारी किए जाने के बाद गिरफ्तार किया गया। सिंह ने आगे कहा, "केंद्र सरकार को लगा कि केजरीवाल बाहर निकल जाएंगे...भाजपा सरकार ने तुरंत जाकर अरविंद केजरीवाल के खिलाफ नया मामला दर्ज किया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया।"

Advertisement

दिल्ली आबकारी नीति घोटाले के सिलसिले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने इस महीने की शुरुआत में अरविंद केजरीवाल को जमानत दे दी थी। हालांकि, अगले ही दिन ईडी के अनुरोध पर दिल्ली के सीएम की जमानत पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी। इसके बाद हाईकोर्ट ने उनकी जमानत पर रोक लगा दी, जिसके बाद केजरीवाल और उनके वकील ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया। सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से एक दिन पहले सीबीआई ने केजरीवाल की जांच की और उनके खिलाफ मामला दर्ज किया। इसके बाद केजरीवाल को तीन दिन के लिए सीबीआई की हिरासत में भेज दिया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 30 June, 2024
Advertisement