Advertisement
04 September 2016

मुलायम की तरह आजम का कुनबा भी सपा का जनाधार बढ़ाएगा

google

अब्दुल्ला आजम खान के छोटे बेटे हैं। एमटेक की पढ़ाई कर चुके हैं लेकिन पिता की राजनीतिक विरासत को आगे बढ़ाने के लिए राजनीति में उतरने का फैसला किया। आजम खान की पत्नी डॉ. तरजीन फातिमा भी समाजवादी पार्टी में हैं और इस समय समाजवादी पार्टी की टिकट पर राज्यसभा की सांसद हैं। आजम खान खुद समाजवादी पार्टी के टिकट पर 8वीं बार विधायक बने हैं। अभी अखिलेश यादव की सरकार में मंत्री हैं।

राजनीति गलियारे में चर्चा है कि आजम बेटे अब्दुल्ला को रामपुर की स्वार सीट से चुनाव लड़वाना चाहते हैं। अब्दुल्ला समाजवादी पार्टी की साइकिल रैली की अगुवाई कर चुके हैं।

बेटे को लॉन्च करने के मौके पर रैली के मंच पर आजम का नाम दिल्ली के कोठा किंग आफाक से जुड़ा। एक फोटो में आजम आफाक के साथ दिखे हैं। इस पर सवाल उठे तो आजम खान आपा खो बैठे। मीडिया को खूब सुनाया और सुनाते-सुनाते ऐसे ऐसे शब्दों का इस्तेमाल करने लगे जिसे बिना बीप किए आपको सुना नहीं सकते। वो भी तब जबकि मंच पर उनका बेटा भी मौजूद था।

Advertisement

बहरहाल आजम खान ने इरादे साफ कर दिए हैं कि वो बेटे को समाजवादी पार्टी में ही लॉन्च करने जा रहे हैं। ऐसे समय आजम ने ये एलान किया है जब समाजवादी पार्टी में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: आजम खान, उत्‍तर प्रदेश, सपा, मुलायम सिंह यादव, विधानसभा चुनाव, azam khan, uttar Pradesh, sp, mulayam singh yadav, election
OUTLOOK 04 September, 2016
Advertisement