Advertisement
25 September 2017

मुलायम से आशीर्वाद मिलने के बाद, अखिलेश बोले- नेताजी जिंदाबाद

FILE PHOTO

समाजवादी पार्टी के संस्थापक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह के द्वार नई पार्टी बनाए जाने की अटकलों पर विराम लग गया है। अखिलेश यादव ने लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर साफ किया कि वे फिलहाल नई पार्टी नहीं बनाने जा रहे हैं। उन्होंने कहा, "अखिलेश मेरे पुत्र तो उनको मेरा आशीर्वाद। लेकिन मैं उनके फैसले से सहमत नहीं हूं। जो जुबान का पक्का नहीं, वह कामयाब नहीं हो सकता। अखिलेश के जिन फैसलों से खुश नहीं वह जल्द बताऊंगा।"

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब अखिलेश यादव के बारे में पूछा गया तो मुलायम सिंह यादव ने कहा, वह (मेरे पुत्र हैं, इस नाते मेरा आशीर्वाद हमेशा उनके साथ हैं, लेकिन उनके निर्णयों पर मैं साथ नहीं।'

मुलायम ने यहां कहा, 'अखिलेश ने कहा था कि तीन महीने बाद अध्यक्ष पद वापस दे देंगे, लेकिन उन्होंने अपनी जुबान नहीं रखी। जो अपने पिता का नहीं हुआ, वह कभी सफल नहीं हो सकता।' वहीं जब उनसे अखिलेश के साथ विवाद को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'हम दोनों बाप बेटे हैं, कितने दिन मतभेद रहेगा कौन जानता है।'

Advertisement

अखिलेश के बोल

वहीं अपने पिता मुलायम के प्रेस कॉन्फेंस के बाद यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि नेताजी जिंदाबाद, समाजवादी पार्टी जिंदाबाद।

गौरतलब है कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कल रात अखिलेश यादव से कोई समझौता नहीं हो पाने के बाद कयास लगाया जा रहा था कि 25 सितंबर को नई पार्टी की घोषणा हो सकती है। यादव खानदान की पारिवारिक लड़ाई लंबे समय से चली आ रही है। दो गुट बने हुए हैं। इसमें मुलायम और उनके छोटे भाई शिवपाल एक तरफ और अखिलेश और मुलायम के चचेरे भाई रामगोपाल यादव दूसरी तरफ माने जाते हैं। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: After receiving blessings, Mulayam, Akhilesh, Netaji Zindabad
OUTLOOK 25 September, 2017
Advertisement