Advertisement
27 June 2021

यूपी में 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी AIMIM, ओवैसी बोले- हम 'भागीदारी संकल्प मोर्चा' के साथ

FILE PHOTO

यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) अध्यक्ष मायावती की ओर से ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम से गठबंधन की खबरों को खारिज करने के बाद असदुद्दीन ओवैसी का बयान सामने आया है। ओवैसी ने कहा है कि वह 'भागीदारी संकल्प मोर्चा' के साथ हैं। हमारी और किसी पार्टी से चुनाव या गठबंधन के सिलसिले में कोई बात नहीं हुई है।'

असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को ट्वीट कर कहा है कि एआईएमआईएम 100 सीटों पर अपना उम्मीदवार खड़ा करेगी। इसके लिए पार्टी ने उम्मीदवारों को चुनने का प्रक्रिया शुरू कर दी है और हमने उम्मीदवार आवेदन पत्र भी जारी कर दिया है।

शनिवार को यूपी में बसपा और ओवैसी की पार्टी के गठबंधन की खबरें सामने आई थी। हालांकि, बसपा सुप्रीमो ने ट्वीट कर इन खबरों पर विराम लगा दिया। बसपा की मुखिया मायावती ने उन खबरों का खंडन किया है, जिसमें कहा गया था कि वे एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी से यूपी विधानसभा चुनाव में गठबंधन करेंगी। उन्होंने ट्वीट करते हुये ऐसी खबरों का सिरे से खारिज कर दिया। अपने ट्वीट में बसपा सुप्रमो ने कहा कि, ये भ्रामक और तथ्यहीन खबरें हैं, इनमें रत्ती भर भी सच्चाई नहीं है। अब इस पर ओवैसी ने भी अपना रुख साफ कर दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: AIMIM, contest, UP, Owaisi, Bhagidari Sankalp Morcha, BSP
OUTLOOK 27 June, 2021
Advertisement