Advertisement
14 February 2021

अखिलेश यादव ने यूपी की कानून व्यवस्था पर उठाये सवाल, कहा- खुले आम हो रहे हैं सत्ता संरक्षित अपराध

FILE PHOTO

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश  यादव ने आज उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाये और आरोप लगाया कि खुले आम सत्ता संरक्षित अपराध हो रहे हैं।

सपा नेता ने कहा कि हत्या, लूट, बलात्कार की घटनाओं से आम जनता में दहशत व्याप्त है।  प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। व्यापारियों का जान-माल  सुरक्षित नहीं है। महिलाओं में असुरक्षा व्याप्त हो गयी है। उन्होंने हाल ही में हुई कुछ आपराधिक घटनाओं का व्योरा भी दिया । प्रयागराज के  धूमनगंज में छेड़छाड़ का विरोध कर रहे फौजी की हत्या और ग्रेटर नोएडा में  अपहृत बच्चे की हत्या कर दी गई। इसके अलावा औरैया में सर्राफ की गोली मार  कर हत्या एवं लूट की घटनाएं उत्तर प्रदेश को शर्मसार कर रही हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार की कार्यशैली से अपराधियों के हौसले बढ़  गए हैं। बदहाल कानून व्यवस्था का आलम यह है कि पुलिस के अधिकारियों पर भी  हमले होने लगे हैं। सरकार के पास दृढ़ इच्छाशक्ति का अभाव है। भाजपा सरकार  सूबे में शांति व्यवस्था कायम करने में पूरी तरह विफल हो गयी है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार में कानून का शासन बनाये रखने के लिए  अनेक सुधार किए गए थे। लेकिन उत्तर प्रदेश में बीते  चार वर्ष में भाजपा सरकार के कार्यकाल में पुलिस मशीनरी शिथिल हो गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 14 February, 2021
Advertisement