Advertisement
24 December 2022

अखिलेश यादव ने कहा- मैनपुरी ने गुजरात मॉडल को हरा दिया, पार्टी जल्द ही बीजेपी सरकार के खिलाफ शुरू करेगी जेल भरो आंदोलन

ANI

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उपचुनाव में पार्टी उम्मीदवार डिंपल यादव की भाजपा प्रतिद्वंद्वी पर 2.88 लाख से अधिक मतों के अंतर से जीत का जिक्र करते हुए शुक्रवार को दावा किया कि मैनपुरी मॉडल ने गुजरात मॉडल को हरा दिया है। सपा नेता ने कहा, "जल्द ही सपा भाजपा सरकार के अत्याचारों के विरोध में 'जेल भरो आंदोलन' शुरू करेगी।"

उन्होंने कहा कि भाजपा दावा कर रही थी कि वह आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा उपचुनावों की तरह मैनपुरी में सपा को हरा देगी, लेकिन सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं की मेहनत ने समाजवादी पार्टी को बड़ी जीत दर्ज करने में मदद की।

यादव ने कहा, "मैनपुरी उपचुनाव में जीत बड़ी जीत है और मैनपुरी मॉडल ने गुजरात मॉडल को विफल कर दिया है। लोग अब मैनपुरी मॉडल का अध्ययन कर रहे हैं।"

Advertisement

अपने चाचा शिवपाल यादव के साथ मेलजोल का संकेत देते हुए, सपा प्रमुख ने कहा, "अब जब 'चाचा' (चाचा) आ गए हैं, तो सपा 2024 (लोकसभा) और 2027 (यूपी विधानसभा) दोनों चुनाव जीतेगी।"

यादव ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को उनकी 120वीं जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद इटावा में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, "जल्द ही सपा भाजपा सरकार के अत्याचारों के विरोध में 'जेल भरो आंदोलन' शुरू करेगी।"

"राज्य में भाजपा द्वारा अन्याय बढ़ रहा है, लेकिन यह लंबे समय तक नहीं चलेगा। कुछ दिन पहले, मैं अपने विधायक (इरफान सोलंकी) से मिलने कानपुर गया था। भाजपा सरकार ने उनकी जेल बदल दी, और उन्हें स्थानांतरित कर दिया गया।" महाराजगंज जेल।"

"वे (भाजपा) उन्हें किसी भी जेल में ले जा सकते हैं, मैं अपने नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलने के लिए हर जेल का दौरा करूंगा। बहुत जल्द सपा भाजपा सरकार के अत्याचार और अन्याय के विरोध में 'जेल भरो आंदोलन' शुरू करेगी।" उन्होंने कहा कि विरोध के विवरण पर जल्द ही काम किया जाएगा।

दिवंगत किसान नेता को श्रद्धांजलि देते हुए उन्होंने कहा, ''पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह ने कहा था कि किसानों की एक नजर अपने हल पर और दूसरी संसद पर होनी चाहिए. किसानों को पता होना चाहिए कि उनके बारे में क्या फैसला हुआ है.'' संसद में लिया गया। ”

मैनपुरी की सांसद डिंपल यादव, सपा के वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव, आदित्य यादव सहित अन्य ने भी चरण सिंह को पुष्पांजलि अर्पित की। शिवपाल यादव ने यह भी कहा कि 2024 के लोकसभा चुनावों की तैयारी मैनपुरी उपचुनाव की तर्ज पर होगी, और "हम 2024 के लोकसभा चुनाव उसी तरह जीतेंगे जैसे हमने मैनपुरी उपचुनाव जीते थे।" उन्होंने कहा, "चौधरी चरण सिंह की जयंती पर हम भाजपा सरकार को हटाने का संकल्प लेते हैं।" शुक्रवार को यहां समाजवादी पार्टी कार्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री को पुष्पांजलि अर्पित की गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 24 December, 2022
Advertisement