Advertisement
13 March 2023

अखिलेश यादव बोले- 2024 में संविधान बचाने के लिए करें वोट, पिछले चुनाव में बीजेपी पर लगाया ये आरोप

file photo

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को लोगों से 2024 के आम चुनाव में "संविधान बचाने" के लिए मतदान करने का आह्वान किया और भाजपा पर पिछले विधानसभा चुनावों में धांधली करने और उनकी पार्टी के उम्मीदवारों का नुकसान सुनिश्चित करने का आरोप लगाया।

यादव ने बिजनौर में संवाददाताओं से कहा, "इस बार आप सभी को संविधान बचाने के लिए मतदान करना है। पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा और राज्य प्रशासन ने विपक्षी उम्मीदवारों की हार सुनिश्चित की थी, जो जीत रहे थे।"

उन्होंने कहा कि धामपुर सीट से चुनाव लड़ने वाले नईमुल हसन 203 मतों के अंतर से जीत रहे थे, लेकिन प्रशासन ने उन्हें पराजित घोषित कर दिया। भाजपा शासित राज्य प्रशासन द्वारा अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर नीति पर, यादव ने कहा कि अकेले वाराणसी में 20 हजार से अधिक अवैध निर्माण भाजपा के लोगों से संबंधित हैं, लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

Advertisement

यादव ने कहा, "बरेली में, पार्टी नेता शहजील इस्लाम के एक पेट्रोल पंप को ध्वस्त कर दिया गया था, लेकिन उसी शहर में अवैध नर्सिंग होम और भाजपा के लोगों के पेट्रोल पंप हैं, जिन्हें बख्शा गया।" ऐसी संरचनाएं भाजपा के लोगों के स्वामित्व में हैं।

अडानी समूह द्वारा की गई कथित वित्तीय अनियमितताओं के एक स्पष्ट संदर्भ में, यादव ने कहा कि एलआईसी और एसबीआई को इसके कारण नुकसान हुआ, लेकिन केंद्र सरकार अभी भी विपक्ष पर हमला करने के लिए ईडी और सीबीआई का उपयोग कर रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 13 March, 2023
Advertisement