Advertisement
17 April 2022

अल्ताफ बुखारी बोले- अपनी पार्टी जम्मू-कश्मीर को आदर्श राज्य बनाना चाहती है, इन दलों पर लगाया विभाजनकारी राजनीति करने का आरोप

FILE PHOTO

अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने समाज में लोगों के बीच मतभेद पैदा करने वाले विभाजनकारी तत्वों की निंदा करते हुए रविवार को कहा कि उनकी पार्टी जम्मू-कश्मीर को उसकी संस्कृति, विकास और सांप्रदायिक सद्भाव के मामले में एक आदर्श राज्य बनाना चाहती है। उन्होंने दावा किया कि भाजपा, कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी जैसी पारंपरिक पार्टियों ने हमेशा लोगों से वोट हासिल करने के लिए विभाजनकारी राजनीति की है।

बुखारी ने कहा कि उनकी पार्टी ऐसे तत्वों के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि सांप्रदायिक और क्षेत्रीय दृष्टिकोण पर राजनीति करना जम्मू-कश्मीर के लिए खतरनाक है। पूर्व मंत्री ने जम्मू के बाहरी इलाके दोमाना में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा,  “अपनी पार्टी में क्षेत्रीय और सांप्रदायिक राजनीति का कोई स्थान नहीं है क्योंकि हम सभी क्षेत्रों की एकता और समान विकास में विश्वास करते हैं। हम जम्मू-कश्मीर के अन्य क्षेत्रों के साथ पिछड़े क्षेत्रों को समान रूप से विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। ”

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा, कांग्रेस, नेकां और पीडीपी के विभाजनकारी एजेंडे के कारण ही लंबे समय तक शांति भंग रही।"हालांकि, हम शांति विरोधी तत्वों को फिर से पनपने नहीं देंगे।" उन्होंने कहा, "इन पारंपरिक राजनीतिक दलों द्वारा चुनावों में वोट हासिल करने के लिए लोगों के बीच अनावश्यक विभाजन बनाया गया था।"

Advertisement

उन्होंने कहा कि वे लोगों के बीच और अधिक विभाजन पैदा नहीं कर पाएंगे क्योंकि दोनों क्षेत्रों की एक ही मांग है - राज्य का दर्जा बहाल करना, विधानसभा चुनाव कराना और स्थानीय लोगों के लिए भूमि और नौकरियों की सुरक्षा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 17 April, 2022
Advertisement