Advertisement
06 September 2016

अन्‍ना केजरीवाल पर बरसे, बोले क्‍या यही है स्‍वराज

google

 

अन्ना और केजरीवाल राजनीति में आने के सवाल पर ही अलग हुए थे। अन्ना ने कहा कि उन्होंने अरविंद केजरीवाल को पार्टी बनाते समय ही आप कार्यकर्ताओं के चरित्र और चाल पर ध्यान देने को कहा था लेकिन केजरीवाल ने उनकी बात नहीं सुनी।

अन्ना ने कहा, ‘’केजरीवाल ने मेरे अपेक्षाओ को भंग किया है मुझे लगता था कि आम आदमी पार्टी लोगो को नई उम्मीद देगी लेकीन जिस तरह उनके मंत्रियों पर आरोप लग रहे हैं उससे में बहुत दुखी हूं’’। अन्ना ने कहा, ‘’मैने पार्टी बनाते समय ही केजरीवाल को कहा था कि पार्टी के कार्यकर्ता का चरित्र अच्छा है या नहीं, यह किस प्रकार तय करोगे। लेकिन केजरीवाल ने मेरी सुनी नहीं। आज मैं देख रहा हूं कि मैंने जो बात कही थी वही सच हो रहा है। कोई भी पक्ष हो, पार्टी हो, अपने आदमी चारित्र शील हैं या नहीं है ये देखना जरूरी है’’।

Advertisement

सूत्रों के अनुसार अन्ना ने केजरीवाल की राजनीति को कभी पूरी तरह नहीं स्वीकारा। आप के एक नेेता ने कहा कि केजरीवाल जिस पार्टी की नींव रखकर पोस्टर बॉय बने थे, उसका पोस्टर बॉय अब संदीप कुमार बन गया है। अन्ना हजारे ने इसके लिए केजरीवाल को सीधा जिम्मेदार ठहरा दिया। 

केजरीवाल ने बाकी नेताओं से अलग दिखने और आम आदमी पार्टी को बाकी पार्टियों से अलग बनाने के बड़े बड़े दावे किए। लेकिन जब उनकी सरकार में मंत्री रहते हुए संदीप कुमार की सेक्स सीडी सामने आई तो आम आदमी पार्टी के चरित्र पर सवाल उठने लगे। अन्ना ने भी आप के इस चरित्र को लेकर बड़ा हमला कर दिया है। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: अन्‍ना हजारे, संदीप कुमार, सेक्‍स सीडी, अरविंद केजरीवाल, आप, राजनीति, लोकपाल, anna hazare, arvind kejariwal, sandeep kumar, sex cd, aap, politics
OUTLOOK 06 September, 2016
Advertisement