Advertisement
12 January 2022

यूपी चुनाव से पहले भाजपा को लगा एक और झटका, इस विधायक ने थामा रालोद का दामन

ट्विटर

विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की मुश्किलें बढ़ती ही नजर आ रही हैं। यूपी में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा को एक और बड़ा झटका लगा है।

पार्टी के विधायक और गुर्जर समाज के बड़े नेता माने जाने वाले अवतार सिंह भड़ाना ने बीजेपी छोड़कर राष्ट्रीय लोक दल का दामन थाम लिया है। राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने अवतार सिंह को पार्टी में शामिल कराया।

गौरतलब हो कि पश्चिमी यूपी के मीरापुर से विधायक अवतार सिंह भड़ाना ने पिछले साल ही किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए बीजेपी छोड़ने का ऐलान कर दिया था। अवतार सिंह भड़ाना 2017 में भाजपा की टिकट पर ही चुनाव लड़कर विधायक बने थे। 

Advertisement

आपको बता दें कि वो 2019 में कांग्रेस के टिकट से लोकसभा चुनाव लड़े, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि उन्होंने विधानसभा से इस्तीफा नहीं दिया था और न ही उनकी सदस्यता रद्द की गई थी।

24 घंटे के भीतर भाजपा के पांच बड़े नेताओं ने पार्टी का साथ छोड़ा है। सबसे पहले यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस्तीफा दिया और उसके बाद बांदा के तिंदवारी विधानसभा सीट से विधायक ब्रजेश प्रजापति, शाहजहांपुर की तिलहर सीट से विधायक रोशनलाल वर्मा और कानपुर के बिल्हौर के विधायक भगवती प्रसाद सागर ने भी पार्टी से त्यागपत्र दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Avtar Singh Bhadana, RLD, BJP, UP elections, Gujjar leader, West UP
OUTLOOK 12 January, 2022
Advertisement