Advertisement
27 February 2021

ओवैसी बोले: ममता को मुझसे परेशानी, लेकिन अमित शाह को है छूट

PTI/ File Photo

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) के प्रमुख और सांसद असदुद्दीन ओवैसी की गुरुवार को कोलकाता में होने वाली रैली को मंजूरी नहीं मिली है। इस वजह से उन्हें ये रैली रद्द करना पड़ा है। रैली की इजाजत नहीं मिलने के बाद ओवैसी ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को निशाने पर लिया है। 

टीएमसी पर निशाना साधते हुए ओवैसी ने कहा, वो अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता, संविधान, संसद में असंतोष के बारे में बोलते हैं, लेकिन ये उनके दो चेहरे को दर्शाता हैं। वे दिल्ली में एक बात कहते हैं और बंगाल में ठीक इसके विपरीत। अगर मैं वहां एक जनसभा करना चाहता हूं, तो मुझे अनुमति क्यों नहीं दी जा रही।

ये भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में किस चरण में कितनी सीटों पर कब होगा चुनाव, जानें पूरी डिटेल

Advertisement

ओवैसी ने कहा है कि आदर्श आचार संहिता अभी लागू नहीं हुई है। यदि हमें इससे पहले भी अनुमति देने से इंकार किया जा रहा हैं तो चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष कैसे होगा? ममता पर निशाना साधते हुए ओवैसी ने कहा, “नरेंद्र मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा रैली कर सकते हैं। कांग्रेस, सीपीएम, टीएमसी रैली कर सकती है। हम क्यों नहीं कर सकते? ये तृणमूल कांग्रेस के दोहरे चेहरे को बेनकाब करता है।“

बंगाल विधानसभा चुनाव का ऐलान कर दिया गया है। चुनाव आयोग के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में पहले चरण के लिए 27 मार्च को वोटिंग होगी। फिर एक अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को मतदान होंगे। पहले और दूसरे चरण में 30-30 सीटों, तीसरे चरण में 31 सीटों, चौथे चरण में 44 सीटों, पांचवें चरण में 45 सीटों, छठे चरण में 43 सीटों, सातवें चरण में 36 सीटों तथा आठवें चरण में 35 सीटों पर मतदान करवाया जाएगा।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Asaduddin Owaisi, TMC, West Bengal, Chief Minister Mamata Banerjee, Kolkata
OUTLOOK 27 February, 2021
Advertisement