Advertisement
17 April 2021

भाजपा करा रही है ममता की फोन टैपिंग?, ममता बोलीं कराएंगे सीआईडी जांच

FILE PHOTO

चुनाव के दौरान कूचबिहार में हुई गोलीबारी संबंधी कथित ऑडियो टेप सामने आने के एक दिन बाद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने शनिवार को भगवा पार्टी पर उनका टैप करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि वह इस मामले की आपराधिक अन्वेषण विभाग (सीआईडी) से जांच कराए जाने का आदेश देंगी।

शुक्रवार को भाजपा ने एक कथित ऑडियो क्लिप जारी किया था, जिसमें बनर्जी सीतलकूची से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार से कथित तौर पर यह कहती सुनाई दे रही हैं कि वह केंद्रीय बलों की गोलीबारी में मारे गए चार लोगों के शवों के साथ रैलियां करें हालांकि तृणमूल कांग्रेस ने ऑडियो क्लिप को "फर्जी" करार देते हुए कहा कि इस तरह की कभी कोई बात नहीं हुई।

10 अप्रैल को कूचबिहार जिले में एक मतदान केंद्र के बाहर सीआईएसएफ के जवानों ने गोलीबारी की, जब भीड़ ने कथित तौर पर उन पर हमला करने की कोशिश की। हिंसा में चार लोग मारे गए। लीक हुई ऑडियो क्लिप को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए, बनर्जी ने शनिवार को आरोप लगाया कि उनका फोन टैप किया जा रहा था और वह इस मामले की सीआईडी जांच का आदेश देगी।

Advertisement

चुनाव के दौरान दूसरी बार ममता बनर्जी की कथित टेलीफोनिक बातचीत लीक हुई है। इससे पहले, नंदीग्राम में बीजेपी के एक सदस्य के टीएमसी प्रमुख से बात करने का एक कथित ऑडियो क्लिप भी वायरल हुआ था।

मुख्यमंत्री बनर्जी ने शनिवार को यहां एक रैली को खिताब करते हुए कहा कि भाजपा तरक्की के कामों पर आधारित तृणमूल कांग्रेस की मुहिम का "मुकाबला नहीं कर" सकती, इसलिए वह साज़िश कर रही है।

उन्होंने कहा, वे (भाजपा नेता) हमारी रोजाना की बातचीत भी छिप कर सुन रहे हैं।लगता है कि वे फोन पर होने वाली खाना बनाने और घर से अन्य कामों से जुड़ी हमारी बातों संबंधी कॉल भी टैप कर रहे है।"

टीएमसी सुप्रीमो ने कहा,  "मैं इस मामले में सीआईडी जांच का आदेश दूंगी। मैं जासूसी संबंधी इस तरह की गतिविधियों में शामिल किसी को नहीं छोड़ूंगी। मुझे पता चल चुका है कि इसके पीछे कौन है।"

बनर्जी ने यह भी दावा किया कि उन्हें बताया गया है,"इस प्रकार के कृत्यों में केंद्रीय बलों को कुछ एजेंटों के साथ शामिल किया" जा रहा है। बेशक भाजपा इसमें कोई भूमिका नहीं होने का दावा करती है, लेकिन यह स्पष्ट है कि इसके पीछे उसी का हाथ है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Audio, Clip, Row, Mamata Banerjee, BJP, Tapping, Phone, CID, Probe
OUTLOOK 17 April, 2021
Advertisement