Advertisement
29 August 2017

बेनामी संपत्ति मामले में आयकर विभाग ने तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी से पूछताछ की

बेनामी संपत्ति मामले में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव के परिवार पर आयकर विभाग का शिकंजा कसता ही जा रहा है।

मंगलवार को इस मामले में आरजेडी प्रमुख लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से एक बार फिर पूछताछ की गई। पटना स्थित आयकर विभाग के ऑफिस में दोनों से पूछताछ की गई। कई घंटों की लंबी पूछताछ के बाद देर शाम तेजस्वी यादव आयकर विभाग के कार्यालय से बाहर निकले और मीडिया कर्मियों से बिना बात किए रवाना हो गए।

गौरतलब है कि बीजेपी नेता और उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कई बार प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लालू यादव के परिवार पर बेनामी संपत्ति रखने का आरोप लगाया था। सुशील मोदी का आरोप था कि लालू यादव ने रेल मंत्री और मुख्यमंत्री रहते हुए करोड़ों की बेनामी संपत्ति जमा कर ली है। सीबीआई ने जुलाई में लालू यादव के घर और उनके अन्य ठिकानों पर छापा मारा था।

Advertisement

इस दौरान आयकर विभाग ने दिल्ली, पटना समेत कई जगहों पर लालू प्रसाद यादव के परिवार की कई बेनामी संपत्तियां जब्त कीं। इनमें लालू की पत्नी राबड़ी देवी, उनके पुत्र तेजस्वी यादव, पुत्री मीसा भारती, दामाद शैलेश कुमार और लालू की अन्य दो बेटियों रागिनी और चंदा यादव की बेनामी संपत्तियां शामिल हैं। जब्त की गई संपत्तियों की कीमत दस्तावेजों में बाजार की कीमत से काफी कम दिखाई गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Benami properties case, Income Tax officials, questioning, former Bihar CM Rabri Devi, Patna, Income Tax officials, RJD leader Tejashwi Yadav
OUTLOOK 29 August, 2017
Advertisement