Advertisement
21 June 2015

बिहार में सीटों के बंटवारे को लेकर तनातनी

पीटीआई


राज्य में अभी सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है लेकिन भाजपा के सहयोगी दल अभी से ही गुणा भाग करने में लगे हैं और कई सीटों पर अपने-अपने दावे कर रहे हैं। जिन सीटों पर लोजपा के दावे हैं उन्हीं सीटों पर जीतनराम मांझी के दल के उम्मीदवार भी दावे कर रहे हैं इससे सीटों के बंटवारे से पूर्व ही तनातनी शुरु हो गई हैं।

 

लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस के मुताबिक जदयू के बागी विधायक और पूर्व कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह के दो पुत्रों अजय प्रताप और सुमित कुमार सिंह, जदयू से निष्कासित विधायक राजू सिंह साहेबगंज और अजित कुमार कांटी के अलावा टेकारी से जदयू विधायक अनिल कुमार का विरोध करेंगे। क्योंकि यह लोग हम के टिकट पर चुनाव लड़ने की इच्छा जता रहे हैं। पारस ने कहा कि उनकी पार्टी ने इस बारे में लोजपा के निर्णय से भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी को अवगत करा दिया है।

Advertisement


पारस ने कहा कि जदयू के पूर्व और वर्तमान इन पांच विधायकों जिनमें से कुछ ने पूर्व में लोजपा छोड दिया था, हम इनके खिलाफ अपना उम्मीदवार खडा करेंगे। वर्ष 2005 में लोजपा को तोडकर एक दर्जन से अधिक विधायकों को तोडकर समता पार्टी में शामिल होने वाले नरेंद्र सिंह के बारे में पूछे पर लोजपा सुप्रीमो से इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इसको लेकर पारस ने जो कुछ कहा है उसमें उनके लिए कहने की गुंजाइश नहीं है।

 

लोजपा ने अगामी सितंबर-अक्तूबर में संभावित बिहार विधानसभा चुनाव में जदयू नीत धर्मनिरपेक्ष गठबंधन को पराजित करने और राजग नीत गठबंधन की जीत की संभावना को बढाने के उद्देश्य से पूर्व में  मांझी  के मोर्चे हम  के राजग में शामिल होने की प्रशंसा की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: बिहार, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन, रामविलास पासवान, उपेंद्र कुशवाहा, जीतनराम मांझी, bihar, bjp, alliance, Jitanram Manjhi
OUTLOOK 21 June, 2015
Advertisement