Advertisement
06 May 2017

शाहबुद्दीन के साथ लालू की बातचीत का टैप, भाजपा बोली - कार्रवाई करें नीतीश

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद पर हत्या के दोषी और 30 से ज्यादा गंभीर मामलों के आरोपी मोहम्मद शाहबुद्दीन के साथ बेशर्मी से मेलजोल रखकर कानून तोड़ने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि यह घटनाक्रम संवैधानिक अनौचित्य का मामला है।

एक संवाददाता सम्मेलन में रविशंकर प्रसाद ने कहा, "नीतीश कुमार जी, अपराध हुआ है। क्या आप अपने सहयोगी लालू प्रसाद के खिलाफ आपराधिक कार्यवाही शुरू करने जा रहे हैं?"

रविशंकर प्रसाद ने इस मौके पर सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ एकता प्रदर्शित करने की कोशिशों को लेकर विपक्षी दलों पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, "मैं सेकुलर ब्रिगेड से पूछना चाहता हूं जो एक विकल्प तैयार करने के लिए बहुत काम कर रहा है। मैं सोनिया और राहुल गांधी, शरद यादव और सीताराम येचुरी से पूछूंगा कि क्या वे अपने धर्मनिरपेक्ष छाते का विस्तार करने के लिए इस तरह के जघन्य अपराधों से समझौता करेंगे।"

Advertisement

बिहार भाजपा के अध्यक्ष नित्यानंद राय ने नीतीश के इस्तीफे की मांग करते हुए कहा कि लालू-शाहबुद्दीन की बातचीत वाली खबर ने बिहार में अपराधियों और सरकार की सांठगांठ को उजागर कर दिया है।

आज एक समाचार चैनल ने लालू प्रसाद यादव और राजद के नेता शाहबुद्दीन के बीच कथित तौर पर टेलीफोन पर हुई बातचीत दिखाई, जिसमें शाहबुद्दीन को लालू से स्थानीय पुलिए अधीक्षक की शिकायत करते हुए और यह कहते हुए सुना जा सकता है कि उस पर कार्रवाई की जाए। उसके बाद राजद अध्यक्ष एक सहयोगी से एसपी से बात कराने के लिए कहते सुने गये।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि लालू प्रसाद का बिहार सरकार में बहुत प्रभाव है और शाहबुद्दीन अब भी सीवान और आसपास के इलाकों में प्रशासन चलाते हैं। प्रसाद ने कहा कि शाहबुद्दीन पर वामपंथी नेता की हत्या का आरोप है। उन्होंने कहा, अब यह स्पष्ट हो गया है कि नीतीश का एेसे लोगों से गठजोड़ है जो कानून तोड़ते थे। लालू प्रसाद के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

 

- एजेंसी इनपुट 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP, RAVISHANKAR PRASAD, LALU PRASAD YADAV, MOHAMMAD SHAHABUDDIN, NITISH KUMAR
OUTLOOK 06 May, 2017
Advertisement