Advertisement
24 May 2016

भाजपा ने गुजरात को दिवालिया कर दिया है: वाघेला

गूगल

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शंकर सिंह वाघेला ने आज आरोप लगाया कि भाजपा के 25 वर्षों के शासनकाल के दौरान गुजरात दिवालिया हो गया है। उन्होंने कहा कि लोग सरकार से न सिर्फ आनंदी बेन पटेल के मुख्यमंत्री काल के दौरान बल्कि पिछले 25 वर्षों में उठाए गए ठोस कदमों के बारे में जानना चाहते हैं। गौरतलब है कि पटेल सरकार ने 22 मई को अपने दो साल पूरे किए।

गुजरात विधानसभा में विपक्ष के नेता वाघेला ने कहा, भाजपा राज्य में तकरीबन 25 साल से शासन कर रही है। इसलिए उसे अपनी विफलताओं को ढंकने के लिए पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार को जिम्मेदार ठहराने का कोई अधिकार नहीं है। यह समय है कि भाजपा सरकार बताए कि उसने इन 25 वर्षों में क्या किया क्योंकि लोग विकास के झूठे दावों से संतुष्ट नहीं होंगे। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, गुजरात और उसके लोग दिवालिया हो गए हैं क्योंकि राज्य का विकास करने की बजाय प्रचार अभियानों पर करोड़ों रुपये खर्च किए गए, राज्य का कर्ज दो लाख करोड़ रुपये को पार कर गया है और गुजरात की जनता हर साल इस कर्ज पर 3200 करोड़ रुपये के ब्याज का भुगतान कर रही है।

वाघेला ने कहा कि बहुचर्चित वाइब्रेंट गुजरात समिट और कुछ नहीं बल्कि तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की अपनी छवि को चमकाने का प्रयास था। उन्होंने कहा, हमारे पूर्व मुख्यमंत्री ने वाइब्रेंट गुजरात समिट पर करोड़ों रुपये खर्च किए। इसे विकास के लिए नहीं बल्कि अपनी छवि में सुधार के लिए आयोजन किया गया। वाइब्रेंट गुजरात सिर्फ उनके प्रचार के लिए था।

Advertisement

उन्होंने दावा किया कि गुजरात में 60 लाख से अधिक युवक बेरोजगार हैं और 60 हजार छोटे और मझोले उद्योग भाजपा के 25 वर्षों के शासनकाल में बंद हो गए हैं। वाघेला ने कहा, गुजरात की जनता जानना चाहती है कि पिछले 25 वर्षों में कितने नए बांध, बिजली संयंत्र, सरकारी अस्पताल, स्कूल, कॉलेज और डेयरियां बनाई गईं, पिछले 25 वर्षों में सिर्फ लोगों का कष्ट बढ़ा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: भाजपा, कांग्रेस, गुजरात सरकार, शंकर सिंह वाघेला, नरेंद्र मोदी, आनंदी बेन पटेल
OUTLOOK 24 May, 2016
Advertisement