Advertisement
21 May 2018

BJP सांसद का अपनी ही सरकार पर हमला, कहा- ‘बाबासाहेब के संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं’

File Photo

पिछले काफी समय से भाजपा सांसद सावित्री बाई फुले दलितों के हक को लेकर लगातार केंद्र सरकार और अपनी ही पार्टी को घेरने में लगी हुई हैं। कई बार वह दलितों पर हो रहे अत्याचार और अन्य कारणों की वजह से केंद्र सरकार और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को भी निशाने पर ले चुकी हैं।

बहराइच से सांसद सावित्री बाई फुले ने एक बार फिर बिना नाम लिए अपनी ही सरकार के लोगों पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब ने भारत के संविधान में बहुजन समाज के लोगों के लिए जो व्यवस्था दी थी, आज उसकी धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, भाजपा सांसद ने कहा कि बाबा साहेब के संविधान को पूरी तरह लागू ही नहीं किया गया बल्कि उसके साथ खिलवाड़ किया गया है। उन्होंने कहा कि जिस दिन भारत का संविधान और आरक्षण खत्म हो जाएगा, उस दिन बहुजन समाज के लोगों का अधिकार खत्म हो जाएगा।

Advertisement

इस दौरान बीजेपी सांसद सावित्री बाई फुले ने वहां मौजूद लोगों से सवाल भी किया कि भारत के संविधान और आरक्षण के साथ जो छेड़छाड़ हो रही है इसकी लड़ाई हम सबको लड़नी चाहिए या नहीं?

गौरतलब है कि इससे पहले भी सावित्री बाई फुले दलितों के घर बीजेपी नेताओं के भोजन कार्यक्रम को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर कर चुकी हैं। उन्होंने अपनी ही पार्टी के नेताओं पर हमला बोलते हुए कहा था कि दलित प्रेम के नाम पर दलितों के घर भोजन किए जाने की नौटंकी समाप्त होनी चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP MP Savitribai, Targets, own Party, and government
OUTLOOK 21 May, 2018
Advertisement