Advertisement
01 December 2020

भाजपा ने जम्मू-कश्मीर के एसएमसी-डीडीसी चुनावों में की धांधलीः महबूबा

FILE PHOTO

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भारतीय जनता पार्टी पर (भाजपा) पर श्रीनगर नगर निगम (एसएमसी) तथा जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनावों में धांधली करने का आरोप लगाया है।

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि चुनाव आयोग इस तरह के भ्रष्टाचार की कब तक अनदेखी करेगा। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि श्रीनगर में जिस दिन एसएमसी के लिए मतदान हो रहा था उस दिन पार्टी के वरिष्ठ नेता राउफ भट्ट को हिरासत में ले लिया गया था।

उन्होंने कहा, “जिस तरह से केंद्र सरकार ने लोकतंत्र को कुचला है, उसने मुझे मुझे पिछले दिनों चुनावों में हुयी धांधली की यादें ताजी कर दी हैं, जो जम्मू-कश्मीर में अशांति का एक कारण है।”

Advertisement

उन्होंने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर लिखा, “पीडीपी के वरिष्ठ नेता राउफ भट को श्रीनगर में  एसएमसी के मतदान वाले दिन हिरासत में ले लिया गया था। जिस तरह से केंद्र सरकार ने लोकतंत्र को कुचला है, उसने मुझे मुझे पिछले दिनों चुनावों में हुयी धांधली की यादें ताजी कर दी हैं, जो  जम्मू-कश्मीर में अशांति का एक कारण है। चुनाव आयोग कब तक इस तरह के भ्रष्टाचारों की अनदेखी करेगा। ”

उन्होंने कहा, “2002 में भाजपा के वाजपेयी जी ने जम्मू-कश्मीर में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव का वादा किया। लेकिन 2020 में नगरपालिका से लेकर डीडीसी तक हर चुनाव में हेराफेरी और धांधली सुनिश्चित करने के लिए भाजपा बहुत ही आगे बढ़ रही है।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 01 December, 2020
Advertisement